पैरों को सुंदर बनाने के लिए अपनाएं ये टिप्स
पैरों को सुंदर बनाने के लिए अपनाएं ये टिप्स
Share:

पैरों को सुंदर बनाने के लिए कुछ खास नहीं करते. आप मानते हैं कि पैरों की तरफ कोई खास ध्यान नहीं देता. हमारे पैर बहुत ही सहनशील होते है दिन भर हमारे पैर हमारा बोझ उठाते है और जब इनकी देखभाल करना बहुत ही जरुरी है. ऐसे आप जब पार्लर जाकर अपना पैसा देकर भी अपनी पेरो की अच्छे से सफाई न करवा पाए तो पार्लर जाना बेकार है. इससे अच्छा है आप घर पर ही इसका  इलाज कर लें और पैरों को सुंदर बना लें. इसलिए आज हम आपको घर पर ही बने पेडीक्योर के बारे मे बतायेंगे जिनसे आप घर पर ही रहकर अपने पेरो को सुन्दर बना सकती है.

1. नाख़ून पीले पड़े हो तो नींबू का रस या लेवेंडर आयल की कुछ बूंदे डालकर साफ़ करे . इससे आपके पैर के नाख़ून साफ़ होंगे और सुन्दर भी लगेंगे . 

2. अपने पेरो को क्रीम या शहद से मसाज करने के बाद हल्के गुनगुने पानी मे पेरो को ठोड़ी देर के लिए डुबो दे . इस पानीं मे थोडा सा शेम्पू या नींबू के टुकड़े करके डाल दे . यह आपके पेरो की गंदगी को साफ़ करने मे मदद करेगा . 

3. नाखुनो को नेल पोलिश लगाने से पहले उन्हें क्लींजर से साफ़ करे . जिससे उन पर किसी भी प्रकार का तेल या क्रीम न लगा रह जाये . फिर इसके बाद नेल पोलिश लगाये.

4. कच्चे पपीते को पीसकर उसमें थोड़ी हल्दी व सरसों का तेल मिलाकर लगाएं. यह भी घर ही किया जा सकता है . इससे आपके पैर साफ़ और सुन्दर बनते है . 

5. पुराना देसी गुड़ व पिसी हल्दी मिलाकर लेप लगाएँ. लेप कम-से-कम दो घंटे लगा रहने दें, फिर साफ कर लें. इसे पैर नरम होंगे . 

इन नई तरह की अंगूठियों से बढ़ेगी आपके हाथों की शोभा

यदि आपको भी है डायबिटीज तो रोज करें मूंगफली का सेवन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -