Kiss करने से हो सकती है मौत

जब भी कोई किस करता हैं तो उसे काफी ज्यादा खुशी और उत्सुकता होती हैं. लेकिन हम आपको बता दें इस दुनिया में कुछ लोग ऐसे भी हैं जिनके लिए किस करना मौत को दावत देने जैसा है. जी हाँ... ऐसे ही एक शख्स हैं ब्रिटेन के सरी के रहने वाले ओली वेदरॉल जिनके लिए किस करना काफी ज्यादा मुश्किल हो गया हैं. दरअसल ओली को एक प्रकार के इन्फेक्शन की बीमारी हैं जिसके कारण वो बाहर खाना भी नहीं खा सकते. साथ ही ओली को छुट्टियों पर जाने से पहले भी सोचना पड़ता है.

हैरानी वाली बात तो ये हैं कि ओली को किसी व्यक्ति से संबंध बनाने के लिए भी बेहद सावधानी बरतनी पड़ती है. दरअसल 22 साल के ओली वेदरॉल को मूंगफली से एलर्जी है. अपनी बीमारी के बारे में बात करते हुए ओली ने कहा कि, 'एलर्जी से उनका थूक इतना गाढ़ा हो गया था कि वो सांस तक नहीं ले पा रहे थे. तब से उनकी पूरी जिंदगी ही बदल गई.' ओली कहते हैं कि, 'जब पीनट बटर खाने के कारण उन्हें पहली बार अस्पताल ले जाना पड़ा था, तो वो उनकी जिंदगी का सबसे डरावना अनुभव था. उन्हें इस बारे में नहीं पता था कि उनके शरीर में क्या हो रहा है? लेकिन, उनकी त्वचा में सूजन आ रही थी और वो लाल पड़ गई थी.'

मूंगफली ओली के लिए इतनी ज्यादा बड़ी समस्या बन गई थी कि इसके कारण वो किसी को किस भी नहीं कर सकते थे. जानकारी के मुताबिक अगर सामने वाले ने मूंगफली या उसके इस्तेमाल से बना खाना खाया हो तो ये भी ओली के लिए बड़ा खतरा हो सकता है. ओली ने बताया कि, "इस बीमारी के कारण लोगों की जान तक चली गई है. यह एक बड़ा जोखिम है. जिन लोगों को एलर्जी नहीं है वो इस खतरे के बारे में सोच भी नहीं पाते." ओली ने ये भी बताया कि इस बीमारी के कारण उनकी जिंदगी का बहुत सा समय सिर्फ ये सोचने में ही चला जाता है कि वह किस तरह से सुरक्षित खाना खाएं? इसलिए ओली ने ज्यादातर स्वादिष्ट चीज़े भी खाना छोड़ दी हैं.

राजस्थान में पाया जाता है चमत्कारी पत्थर, जो करता है ऐसा कमाल

यहां शेर के लिंग से बनाई जाती है दवाइयां

यहां जेल में रहना किसी मौत से कम नहीं, इतना गंदा होता है सलूक

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -