झुर्रियां होंगी गायब, इन चीज़ों के साथ बनाएं Peach फेस पैक

झुर्रियां होंगी गायब, इन चीज़ों के साथ बनाएं Peach फेस पैक

चेहरे की चमक बढ़ाने के लिए आप कई तरह की चीज़ें इस्तेमाल करते हैं. पर इस बार आप पीच का उपयोग कर सकते हैं. आपको बता दें, आडू का फेस पैक विटामिन सी और एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर  होता है यह फल हमारी त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद होता है. इसका सेवन करने से आप अपने आपको हमेशा जवान फील कर सकती है. यह चेहरे पर झुर्रियां नहीं आने देता है. आडू यानि पीच का फेस पैक लगाने से फेस निखरता है क्‍योंकि इसमें विटामिन और न्‍यूट्रियंट्स होते हैं. पीच में विटामिन सी पाया जाता है, जो कि झुर्रियों से लड़ने में सहायक होता है. जानते हैं इसे किस तरह से कर सकते हैं इस्तेमाल. 

ऐसे बनाइये आड़ू फेस पैक
अगर आपके चेहरे की स्किन में काफी ढीलापन आ गया है, तो ऐसे में उसमें टाइटनिंग लाने के लिए आड़ू और कॉर्न स्टार्च का फेस पैक बेहद फायदेमंद रहेगा. इससे लिए 1 पका हुआ आड़ू, 1 अंडे का सफेद भाग या 1/4 कप कॉर्न स्टार्च में 8-10 पुदीने की पत्तियों मिलाकर अच्छे से ब्लेंडर में पीस लें. फिर इस पेस्ट को चेहरे और गर्दन पर 20 मिनट लगाकर धो लें. इस पैक से न सिर्फ स्किन में कसाव आएगा बल्कि स्किन भी तरोताजा और फ्रेश नजर आएगी.

आड़ू पैक 
अगर आपकी ड्राई स्‍किन है तो पीच लाभदायक है. पीच को चेहरे पर हल्‍के-हल्‍के हाथों से गोलाई में दस मिनट तक के लिये रगड़े और थोडी़ देर के लिये छोड़ दें. इसके बाद गरम हल्‍के गरम पानी से अपने चेहरे को धो लें.

आड़ू और टमाटर पैक
टमाटर में एंटी ऑक्‍सीडेंट होता है, जो त्‍वचा को जवां बनाता है. यह स्‍किन के पोर को खोलता है और त्‍वचा का रंग गोरा बनाता है. पैक बनाने के लिये आपको पीच और टमाटर को एक साथ पीस लेना होगा और इसे दस से पंद्रह मिनट तक के लिये चेहरे पर लगा रहने देना होगा. इससे चेहरे से झुर्रियां चली जाएंगी और वह चेहरा साफ भी हो जाएगा.

आड़ू और नींबू पैक
नींबू से चेहरे के पिंपल गायब होते हैं. पीच और नींबू का रस एक साथ मिलाइये और अपने चेहरे पर 20 मिनट तक के लिये लगा रहने दीजिये. उसके बाद चेहरा ठंडे पानी से धो लीजिये. चेहरा फ्रेश हो जाएगा और पिंपल भी गायब होने लगेंगे.

सही तरीके से करें बालों के लिए शैम्पू का इस्तेमाल, होंगे हेल्दी

परफ्यूम खरीदते समय इन बातों का रखें ध्यान

Skin Care Tips : ग्लोइंग स्किन पाने के 4 बेस्ट और ईजी टिप्स