आज से शुरू होगा KBC कश्मीर, शांति-राष्ट्रभक्ति जगाना है गृह मंत्रालय का मकसद
आज से शुरू होगा KBC कश्मीर, शांति-राष्ट्रभक्ति जगाना है गृह मंत्रालय का मकसद
Share:

हाल ही में मशहूर गेम शो कौन बनेगा करोड़पति (KBC ) एक बार फिर से आने वाला है और यह शो टीवी के हिट शोज की लिस्ट में शुमार है. जी हाँ, अमिताभ बच्चन, KBC का हिंदी वर्जन होस्ट करते हैं और इसकी पॉपुलैरिटी देख कई और भाषाओं में भी KBC को लॉन्च किया गया. वहीं अब इस शो को लेकर गृह मंत्रालय ने एक नई पहल शुरू की है. जी हाँ, हाल ही में यानी 29 अप्रैल से जम्मू कश्मीर में भी कौन बनेगा करोड़पति को कश्मीरी भाषा में टेलीकास्ट किया जाएगा. जी हाँ, केबीसी कश्मीर, DD कश्मीर पर ऑनएयर होगा. मिली जानकारी के अनुसार केबीसी कश्मीर की टाइमिंग सोमवार से शनिवार रात 8 बजे की है और ये टीवी पर 29 अप्रैल से 6 जुलाई तक टेलीकास्ट होगा.

मिली एक खबर के अनुसार यह शो दिल्ली में शूट किया जाएगा और शो को कश्मीरी एक्टर और कॉमेडियन रईस मोहिउद्दीन होस्ट करेंगे. मिली खबरों के मुताबिक़ KBC कश्मीर को लॉन्च करने का आइडिया गृह मंत्रालय ने खास मकसद से लिया है और उनका मकसद जम्मू-कश्मीर में शांति, सौहार्द्र और देशभक्ति को प्रमोट करना है. जी हाँ, आप सभी को बता दें कि पिछले साल मार्च में गृह मंत्रालय को विचार आया था कि वे राज्य ऐसे टीवी शोज को प्रमोट करे जो लोकतांत्रिक मूल्यों, राष्ट्रीय एकता, सांप्रदायिक सौहार्द्र, धर्मनिरपेक्षता और राष्ट्रभक्ति को हाईलाइट करते हो. इसी के साथ ही कट्टरवाद की बुराइयों को बताते हो.''

आप सभी को बता दें कि पिछले साल मार्च में छपी एक न्यूजपेपर रिपोर्ट के मुताबिक, ये टीवी शोज सरकार द्वारा जम्मू-कश्मीर में किए गए विकास और सुरक्षाबलों के सकारात्मक पहलुओं को दिखाएंगे. मिली जानकारी के मुताबिक़ जो लोग कश्मीरी बोलते हो, चाहे वो दुनिया में कहीं भी रहते हो, शो में पार्टिसिपेट कर सकते हैं.

शूटिंग के दौरान सच में पड़ा कोमोलिका को जोरदार थप्पड़, रोईं फूट-फूटकर

फिल्म रिलीज और सुपरहिट होने के बाद कपिल के शो में पहुंची बधाई हो की टीम

इस एक्टर पर दिलों-जान से मरती थीं काजोल लेकिन हो गई अजय देवगन से शादी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -