पीडीपी नेता सरताज मदनी केंद्र के निमंत्रण के बाद नजरबंदी से हुए रिहा
पीडीपी नेता सरताज मदनी केंद्र के निमंत्रण के बाद नजरबंदी से हुए रिहा
Share:

केंद्र द्वारा पीडीपी प्रमुख और जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती को बातचीत के लिए आमंत्रित करने के बाद, पीडीपी के वरिष्ठ नेता सरताज मदनी को लगभग छह महीने की हिरासत के बाद शनिवार को रिहा कर दिया गया, एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने पुष्टि की। पीडीपी के पूर्व उपाध्यक्ष और महबूबा के मामा मदनी को पुलिस ने पिछले साल 21 दिसंबर को जम्मू कश्मीर में डीडीसी चुनावों के लिए मतगणना से एक दिन पहले हिरासत में लिया था।

मदनी को केंद्र सरकार के 5 अगस्त, 2019 के फैसलों के एक दिन बाद अनंतनाग में उनके आवास से हिरासत में लिया गया था। बाद में, उन्हें एसकेआईसीसी श्रीनगर ले जाया गया और अन्य नेताओं के साथ हिरासत में रखा गया, जिन्हें अब बातचीत के लिए आमंत्रित किया जा रहा है। इसके बाद, तत्कालीन विधानसभा में पूर्व उपाध्यक्ष मदनी को सीआरपीसी की धारा 107 और 151 के तहत हिरासत में लिया गया था। पिछले साल 5 फरवरी को मदनी को एसकेआईसीसी से गुप्कर के एक सरकारी गेस्ट हाउस में स्थानांतरित कर दिया गया था।

सूत्रों ने कहा कि प्रधानमंत्री 24 जून को नई दिल्ली में जम्मू-कश्मीर के राजनीतिक नेताओं की सर्वदलीय बैठक (एपीएम) की अध्यक्षता कर सकते हैं, जिसमें राज्य की बहाली, परिसीमन प्रक्रिया और चुनावों पर चर्चा होगी। महबूबा मुफ्ती को बातचीत के लिए केंद्र का निमंत्रण भगवा पार्टी द्वारा समर्थन वापस लेने के बाद उनके नेतृत्व वाली पीडीपी-भाजपा गठबंधन सरकार के पतन के ठीक तीन साल बाद आया।

पूर्वांचल के इस दमदार नेता ने दिया बसपा से इस्तीफा, समाजवादी पार्टी में होगी वापसी?

भारत के इस प्रदेश से कल पूरी तरह हट जाएगा लॉकडाउन, राज्य सरकार ने किया ऐलान

WTC Final: विराट कोहली ने बना डाला बड़ा रिकॉर्ड, धोनी को पीछे छोड़ हासिल किया ये मुकाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -