जारी है PDP-BJP में सरकार गठबंधन को लेकर तकरार

Feb 01 2016 04:28 PM
जारी है PDP-BJP में सरकार गठबंधन को लेकर तकरार

जम्मू : जम्मू-कश्मीर में सरकार बनाने को लेकर कवायदें की जा रही हैं। जहां भाजपा, पीडीपी से चर्चा कर चुकी है वहीं पीडीपी भी भाजपा से चर्चारत है लेकिन कई मसलों पर भाजपा और पीडीपी के बीच सरकार बनाने का गणित गड़बड़ा रहा है। भाजपा ने अपनी ओर से पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी को लिखित में आश्वासन देने से इंकार कर दिया है। तो दूसरी ओर राज्यपाल एनएन वोहरा ने भी दोनों दलों को सरकार बनाने को लेकर कल तक अपनी बात कहने को कहा है।

पीडीपी की प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने अपनी पार्टी के विधायकों और भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सतपाल शर्मा ने अपनी पार्टी के विधायकों के साथ बैठक की। इस दौरान सरकार गठन की प्रक्रिया को तेज़ करने की बात भी उनके द्वारा कही गई। 

पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी के प्रवक्ता नईम अख्तर द्वारा कहा गया कि राज्यपाल द्वारा उन्हें भेंट हेतु निमंत्रित किया गया है। मिली जानकारी के अनुसार राज्यपाल ने विचार करते हुए पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर अपना फैक्स संदेश भेजा है। तो दूसरी ओर महबूबा मुफ्ती भी राज्यपाल से मंगलवार को मिल सकती हैं। माना जा रहा है कि सरकार के गठन को लेकर राज्यपाल दोनों दलों के बीच हस्तक्षेप कर सकते हैं।

यदि सरकार का गठन दोनों दलों की सहमति से नहीं हो पाया तो राज्य में आम चुनाव करवाए जा सकते हैं। उल्लेखनीय है कि सरकार गठन को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने मांग की थी कि इस मामले में राज्यपाल को पीडीपी व भाजपा से बात करनी चाहिए। यदि बात नहीं बनती है तो फिर विधानसभा को भंग कर दुबारा चुनाव करवाए जा सकते हैं।