PCB का खुलासा, इसलिए खराब प्रदर्शन करते हैं पाक खिलाड़ी

कराची : पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के प्रमुख शहरयार खान ने कहा कि राष्ट्रीय टीम में शिक्षित खिलाडिय़ों की कमी भी टीम के खराब प्रदर्शन के लिए एक कारण है. क्वेटा में पत्रकारों से बात करते हुए शहरयार ने कहा कि वर्तमान टीम में केवल मिसबाह उल हक ही एेसे खिलाड़ी हैं जो ग्रेजुएट हैं.

शहरयार ने कहा, ‘‘भविष्य में हम टीम में शिक्षित खिलाडिय़ों को प्रोत्साहित और उन्हें टीम में शामिल करने की कोशिश करेंगे. ’’ उन्होंने कहा कि बोर्ड ने अनुशासन के मसलों पर किसी भी तरह का समझौता नहीं करने का फैसला किया है.

PCB प्रमुख ने कहा, ‘‘अहमद शहजाद और उमर अकमल को अनुशासन संबंधी मामलों के कारण टीम में जगह नहीं दी गई है. और हम यह स्पष्ट करना चाहते हैं कि भविष्य में भी अनुशासन और फिटनेस से समझौता नहीं करेंगे. ’’ उन्होंने कहा, ‘‘इसलिए हमने नए सिरे से फिटनेस परीक्षण करवाया और टीम के इंग्लैंड रवाना होने से पहले उसके लिए अभी काकुल में सेना के ट्रेनरों की देखरेख में ‘बूट कैंप’ चल रहा है. ’’

बताते चलें कि पाकिस्तानी टीम इंग्लैंड में 4 टेस्ट मैचों की श्रृंखला 13 जुलाई से खेलेगी. इसके बाद टीम को 5 वनडे मैचों की श्रृंखला और एक T-20 मैच खेलना है.

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -