भारत में सीरिज़ आयोजित होने से डर रहे पीसीबी अधिकारी!
भारत में सीरिज़ आयोजित होने से डर रहे पीसीबी अधिकारी!
Share:

लाहौर: भारत में पाकिस्तान के खिलाडि़यों के सीरिज़ खेलने और भारतीय खिलाडि़यों व कलाकारों के भारत आने का जबरदस्त विरोध हो रहा है। मुंबई में ही शिवसेना ने कई मसलों पर विरोध किया। इस दौरान पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के प्रमुख शहरयार खान का विरोध करते हुए बीसीसीआई के दफ्तर में प्रदर्शन भी किया था। मगर अब यह बात सामने आई है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने पाकिस्तान को भारत में ही सीरिज खेलने का निमंत्रण दिया है जबकि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड सीरिज को यूएई में आयोजित करवाना चाहता है।

पाकिस्तान के क्रिकेट बोर्ड ने अपनी मंशा जाहिर की है। दूसरी ओर पाकिस्तानी क्रिकेट बोर्ड की एक्ज़ीक्यूटिव कमेटी के प्रेसिडेंट नजम सेठी द्वारा भारत में नहीं खेलने की बात कही गई। बीसीसीआई अधिकारियों की ओर से केंद्रीय गृह मंत्रालय को पाकिस्तान के भारत में सीरिज खेलने का आवेदन प्राप्त नहीं हुआ है। इस मसले पर राजनाथ सिंह ने भी कुछ इस तरह की जानकारी दी थी।

उल्लेखनीय है कि भारत सरकार द्वारा पाकिस्तान और भारत के बीच की क्रिकेट गतिविधियों को रोक दिया गया था। इस दौरान यह कहा गया था कि पाकिस्तान के साथ क्रिकेट नहीं खेला जाना चाहिए। जब तक कि वह आतंकी गतिविधियों और सीमा पार से गोलीबारी नहीं रोक देता। अब यह बात सामने आई है कि पीसीबी भारत में सीरिज खेलने की इच्छा नहीं रखता। माना जा रहा है कि भारत में शिवसेना के जबरदस्त विरोध के चलते पीसीबी भारत में खेलने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहा है।

उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान के कुछ पूर्व खिलाडि़यों ने भारत में मैचेस की कमेंट्री बीच में ही छोड़ दी थी और वे पाकिस्तान लौट गए थे। दूसरी ओर शाहिद आफरीदी ने भी रेवेन्यू में 50 प्रतिशत पैसा मिलने की शर्त पर भारत में खेलने की बात कही थी। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -