पाकिस्तान ने भारत को दी धमकी

Sep 25 2015 05:29 PM
पाकिस्तान ने भारत को दी धमकी

कराची : भारत और पाक के आपसी सबंध खराब होने का प्रभाव क्रिकेट जगत में भी पड़ रहा है दरअसल, एक रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के प्रमुख शहरयार खान ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) और एशियन क्रिकेट काउंसिल (ACC) में भारत का बहिष्कार करने की धमकी दी है, यदि भारत ने समझौते के अनुसार भारत-पाक के बीच द्विपक्षीय श्रृंखला नहीं खेली।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के प्रमुख शहरयार खान ने कहा की "अभी तक कुछ तय नहीं हुआ है लेकिन अगर भारतीय बोर्ड आधिकारिक तौर पर इस सीरीज (भारत-पाक) से पीछे हटता है तो आइसीसी और एसीसी के प्रतियोगिताओं में भी उनके खिलाफ होने वाले हर मैच का बहिष्कार करेंगे। मैंने 28 अगस्त को उनको एक पत्र भेजा था और अब तक हम जवाब का इंतजार कर रहे हैं। उन्हें (बीसीसीआइ) हमको बताना चाहिए कि आखिर उनको सीरीज खेलनी है या नहीं क्योंकि अगर वो ये कहते हैं कि उनके पास सरकारी इजाजत नहीं है और वो ये सीरीज नहीं खेल सकते तो हमारे पास हक है कि समझौते का पालन न करने के लिए हम भारतीय क्रिकेट बोर्ड के खिलाफ एक्शन लें।"

मालूम है कि दोनों देशो के बीच कोई पूर्ण द्विपक्षीय सीरीज 2007 के बाद मुकाबला नहीं हो पाया है। हलाकी पाकिस्तान ने अंतिम  बार 2012 में भारत का एक छोटा सा दौरा किया था जिस दौरे में भारत और पाक के बीच एक दिवसीय सीरीज खेली थी। इसके अलावा भारत-पाक के बीच मात्र आइसीसी या एसीसी की प्रतियोगिताओं में खेले थे।