बढ़ाया गया PAK के घरेलू क्रिकेटरों का वेतन, एक सीजन में होगी इतनी कमाई
बढ़ाया गया PAK के घरेलू क्रिकेटरों का वेतन, एक सीजन में होगी इतनी कमाई
Share:

कराची​: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के द्वारा मंगलवार को घोषित संशोधित वेतन संरचना को माना जी तो देश के शीर्ष घेरलू क्रिकेटर एक सत्र में इस खेल से 32 लाख पीकेआर (लगभग 14 लाख भारतीय रुपये) की कमाई कर सकते हैं. जी हाँ और इसमें डेढ़ लाख पीकेआर (लगभग 66 हजार भारतीय रुपये) मासिक रिटेनर भी शामिल बताया गया है. यह सुनकर आपको यकीन तो नहीं हो रहा होगा लेकिन यह सच है. जी दरअसल हाल ही में बोर्ड ने 30 सितंबर से शुरू होने वाले सत्र से पहले नई वेतन संरचना की घोषणा कर दी है. इसमें बताया गया है कि घरेलू खिलाड़ी 2019-20 सत्र की तुलना में कम से कम सात प्रतिशत अधिक कमाई करने वाले हैं.

वैसे आप देख सकते हैं पीसीबी ने आज यानी मंगलवार को एक बयान जारी किया है. इस बयान में पीसीबी ने कहा है, ‘शीर्ष घरेलू क्रिकेटर अधिकतम 32 लाख पीकेआर की कमाई कर सकते है जो पिछले सत्र की तुलना में 83 प्रतिशत अधिक है. इन खिलाड़ियों की न्यूनतम कमाई 18 लाख पीकेआर (पाकिस्तानी रुपया) होगी, जो पिछले सत्र की तुलना में सात प्रतिशत अधिक होगा.’ इसके अलावा बोर्ड ने यह भी बताया, ‘ए प्लस वर्ग में आने वाले खिलाड़ियों को 12 महीने तक डेढ़ लाख पीकेआर का मासिक रिटेनरशिप मिलेगा. खिलाड़ियों को इसके अलावा राष्ट्रीय टी20 कप और पाकिस्तान कप के लिए प्रतिमैच 40,000 पीकेआर मिलेंगे, जबकि कायदे आजम ट्रॉफी के लिए उन्हें प्रति मैच 60,000 पीकेआर मिलेगा.’

इसी के साथ बोर्ड ने यह तक कहा है कि हर वर्ग के खिलाड़ी का मासिक रिटेनरशिप अलग-अलग है, लेकिन सभी को एक समान मैच फीस मिलेगी. आप देख सकते पीसीबी की जो नई सूची आई है उसमे एक प्लस वर्ग में 10 खिलाड़ी है, जिन्हें डेढ़ लाख पीकेआर मासिक रिटेनरशिप मिलेगा. इसके अलावा ए वर्ग के 38 खिलाड़ियों को 85,000 पीकेआर (लगभग 37 हजार रुपये), जबकि बी वर्ग के 48 खिलाड़ियों को 75,000 पीकेआर (लगभग 33 हजार रुपये) मिलेंगे. सबसे ज्यादा 72 खिलाड़ी सी वर्ग में है जिन्हें 65,000 पीकेआर (लगभग 28 हजार रुपये), तो वहीं डी वर्ग के 24 खिलाड़ियों को 40,000 पीकेआर (लगभग 17.5 हजार रुपये) का मासिक वेतन मिलने वाला है.

उत्तर प्रदेश में खत्म हुई रविवार की बंदी, इन क्षेत्रों को मिलेगी हरी झंडी

न्यूज़ीलैण्ड में कोरोना संक्रमण का हुआ विस्फोट, बढ़ने लगी मरीजों की संख्या

एनसीबी ने किया रिया को गिरफ्तार, सबसे पहले होगी मेडि‍कल जाँच

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -