पेटीएम हुआ  हार्वर्ड बिजनेस स्कूल की केस स्टडी में शामिल
पेटीएम हुआ हार्वर्ड बिजनेस स्कूल की केस स्टडी में शामिल
Share:

नई दिल्ली : यह भारत के लिए गर्व का विषय हो सकता है कि डिजिटल इण्डिया के लिए भारत में सबसे पहले पहल करने वाले पेटीएम को इंडिया रिसर्च सेंटर द्वारा हार्वर्ड बिजनेस स्कूल की केस स्टडी के रूप में शामिल किया गया है. अल्पकाल में पेटीएम की यह सफलता आश्चर्यजनक है. पेटीएम अब अन्य लक्ष्यों की ओर कदम बढ़ा रहा है.

बता दें कि इस स्टडी का शीर्षक 'पेटीएम : एक भुगतान नेटवर्क बनाना' रखा गया है, जो फ़िलहाल प्रकाशित होने की प्रक्रिया में है. जो शिक्षण उद्देश्यों से हार्वर्ड के भीतर और बाहर दोनों जगहों पर उपलब्ध होगा. इस बारे में पेटीएम के संस्थापक और सीईओ विजय शेखर शर्मा ने कहा कि हम अर्थव्यवस्था की मुख्यधारा में आधा अरब भारतीयों को लाने के मिशन पर हैं और बदले में एक ऐसा व्यवसाय बनेगा, जिस पर भारत को गर्व होगा. हमारे लिए देशवासियों को डिजिटल भुगतान से सक्षम बनाने, वित्तीय समावेशन का हिस्सा बनाने की यात्रा अभी ही शुरू हुई है. इस प्रतिष्ठित संस्थान के पाठ्यक्रम की पेशकश का हिस्सा बनना सही मायनों में सौभाग्य की बात है.

जबकि हार्वर्ड बिजनेस स्कूल के प्रोफेसर सुनील गुप्ता का कहना है कि पेटीएम भारत में भुगतान के लिए क्रांति ला रहा है और यह भारत के डिजिटल भविष्य का एक शानदार उदाहरण है. उल्लेखनीय है कि पेटीएम को अब 30 लाख से अधिक व्यापारियों द्वारा स्वीकार किया जाता है और इसके 18.5 करोड़ से अधिक पंजीकृत वॉयलेट उपयोगकर्ता हैं. भविष्य में कंपनी का देश में खातों, ऋण, बीमा और अन्य इसी तरह के बैंकिंग और अंडर बैंकिंग वित्तीय उत्पादों को उपलब्ध कराने का लक्ष्य है.

अब इण्डिया पोस्ट को मिला पेमेंट बैंक शुरू करने का लाइसेंस

अपहरण किया और कहा-Paytm करो, नहीं तो....

  •  
  •  
  •  
रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -