क्यूआर के साथ कई प्रोडक्ट्स Paytm ने किये पेश, यह है व्यापारियों के लिए सुविधाएं
क्यूआर के साथ कई प्रोडक्ट्स Paytm ने किये पेश, यह है व्यापारियों के लिए सुविधाएं
Share:

डिजिटल पेमेंट्स एप पेटीएम ने देश भर के 16 मिलियन व्यापारी साझेदारों के साथ अपने जुड़ाव को और मजबूत बनाने के लिए आधुनिक तकनीकों की पूरी सहायता ली है। कंपनी ने व्यापारी भुगतान प्रणाली को मजबूत बनाने के लिए नए तकनीकी समाधानों जैसे- ऑल-इन-वन एंड्रॉइड पीओएस डिवाइस, ऑल-इन-वन क्यूआर, पेटीएम फॉर बिजनेस एप और पेटीएम बिजनेस खाता की शुरुआत की गयी है।

व्यापारी साझेदारों के लिए पेटीएम फॉर बिजनेस एप
कंपनी का पेटीएम फॉर बिजनेस एप मर्चेंट भुगतान प्रणाली में एक बड़ी सफलता है, जो बड़े और छोटे सभी व्यवसायों को एक ही स्थान से अपने सभी भुगतानों को ट्रैक और अदा करने में सक्षम बनाता है। व्यवसाय एपीआई और पेटीएम फॉर बिजनेस डैशबोर्ड का उपयोग कर पेटीएम वॉलेट, बैंक खातों और यूपीआई में तुरंत थोक भुगतान कर सकते हैं।
 
क्रेडिट और नकद बिक्री के करने के लिए पेटीएम फॉर बिजनेस खाता
नए लॉन्च किए गए 'पेटीएम बिजनेस खाता' को पेटीएम फॉर बिजनेस एप के साथ एकीकृत किया गया है। इसके साथ ही पेटीएम के खाता के माध्यम से व्यापारी क्रेडिट लेनदेन के लिए देय तिथि निर्धारित कर सकते हैं तथा स्वचालित रिमाइंडर और भुगतान सूचनाएं भेज सकते हैं। इससे उनके व्यवसाय की गुणवत्ता में काफी सुधार होगा। ऐसे में व्यापारी रिपोर्ट डाउनलोड कर सत्यापन प्रक्रिया को आसान कर सकते हैं। इसके साथ ही वे दैनिक बिक्री / व्यवसाय में बढ़ोत्तरी को ट्रैक कर सकते हैं और बिना किसी अतिरिक्त लागत के यूपीआई या वॉलेट के माध्यम से ग्राहकों से भुगतान भी प्राप्त कर सकते हैं।

पेटीएम ऑल-इन-वन क्यूआर के साथ ऑफलाइन भुगतान
पेटीएम ने भारत में क्यूआर आधारित भुगतान तकनीक को ऑल-इन-वन क्यूआर के साथ अपग्रेड किया है जो पेटीएम वॉलेट, रुपे कार्ड और सभी यूपीआई-आधारित प्लेटफार्मों से भुगतान स्वीकार करता है। वहीं इससे दुकानदारों के लिए भुगतान प्राप्त करने की प्रक्रिया आसान और परेशानियों से मुक्त हो गयी है। इसके साथ ही व्यापारियों को अब विभिन्न कंपनियों के कई क्यूआर रखने की आवश्यकता नहीं पड़ती है, क्योंकि ग्राहक केवल पेटीएम ऑल-इन-वन क्यूआर का स्कैन कर अपने पसंद के किसी भी भुगतान प्लेटफॉर्म से भुगतान कर सकते हैं। वही व्यापारी बिना किसी शुल्क के सीधे अपने बैंक खाते में असीमित भुगतान प्राप्त कर सकते हैं।

दुकानदारों के लिए पेटीएम मर्चेंडाइज
पेटीएम ने अपने ऑल-इन-वन पेटीएम क्यूआर को कैलकुलेटर, पावर बैंक, घड़ी, पेन स्टैंड और रेडियो जैसे विभिन्न उपयोगी उपकरणों में भी लॉन्च किया है, जिसका उपयोग व्यापारी अपनी दैनिक जरूरत के लिए अपनी दुकान में कर सकते हैं। इसने व्यापारियों के नाम, लोगो और चित्रों के साथ व्यक्तिगत क्यूआर कोड का अनावरण किया है जिससे डिजिटल भुगतान के साथ उनका जुड़ाव मजबूत हो सके। इन क्यूआर कोड्स को मर्चेंडाइज स्टोर से 'पेटीएम फॉर बिजनेस' ऐप पर डोरस्टेप डिलीवरी की सुविधा के साथ ऑर्डर किया जा सकता है। इसके अलावा साउंडबॉक्स सबसे लोकप्रिय क्यूआर मर्चेंडाइज में से एक है और व्यापारियों की पहली पसंद है क्योंकि यह उन्हें भुगतान रसीद की पुष्टि सुनने की अनुमति देता है। यह सभी भुगतान मोड और कई भाषाओं का विकल्प प्रदान करता है। पेटीएम डैनामिक क्यूआर के द्वारा व्यापारियों के लिए भुगतान को और अधिक सुविधाजनक बना रहा है। इसके अलावा  एक सिंगल ऑर्डर के लिए विशिष्ट क्यूआर कोड उत्पन्न किया जा सकता है जिसे व्यापारी किसी भी पीओएस सिस्टम में एकीकृत कर सकते हैं।

सिर्फ 399 रुपये में Xiaomi के इस खास प्रोडक्ट को खरीदने का सुनहरा मौका

सस्ते AirPods भी ला रहा ऐपल, जानिए क्या है कीमत

Samsung Galaxy S20 Ultra स्मार्टफोन का पावरफुल कैमरा आपके उड़ा देगा होश, जाने

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -