पेटीएम का आईपीओ निर्धारित प्राइस से कम में खुला

डिजिटल भुगतान की दिग्गज कंपनी पेटीएम की मूल कंपनी वन97 कम्युनिकेशंस ने आज शेयर बाजार में पदार्पण किया। बीएसई पर पेटीएम के शेयर 1,955 रुपये पर कारोबार करने लगे, जो 2,150 रुपये के इश्यू प्राइस से 9 फीसदी कम है। पेटीएम के शेयर एनएसई पर 1950 रुपये में लॉन्च किए गए थे।

कॉरपोरेट इतिहास में देश के सबसे बड़े पेटीएम आईपीओ ने अपने शेयरों की कीमत 2,080-2,150 रुपये प्रति शेयर के दायरे में रखी, जिससे कारोबार का मूल्य 1.39 लाख करोड़ रुपये रहा। पेटीएम का आईपीओ 18,300 करोड़ रुपये की शेयर बिक्री के साथ एशिया प्रशांत क्षेत्र में सबसे बड़ा फिनटेक आईपीओ बन गया। इसने कोल इंडिया लिमिटेड द्वारा निर्धारित 15,000 करोड़ रुपये के पिछले रिकॉर्ड को तोड़ दिया 


पेटीएम का आईपीओ भी 2021 में स्पेन में ऑलफंड्स के आईपीओ के बाद दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा फिनटेक आईपीओ था। पेटीएम दुनिया में सार्वजनिक होने वाला चौथा सबसे बड़ा फिनटेक स्टॉक होगा।

ब्लैकरॉक, कनाडा पेंशन योजना निवेश बोर्ड, जीआईसी, एडीआईए, एपीजी, न्यूयॉर्क शहर, टेक्सास टीचर्स रिटायरमेंट, एनपीएस जापान, टेक्सास विश्वविद्यालय, सिंगापुर से बाहर एनटीयूसी पेंशन, कैम्ब्रिज विश्वविद्यालय, सभी ने पेटीएम में पैसा लगाया है । 

पेटीएम की इनिशियल पब्लिक ऑफरिंग (आईपीओ) में 8,300 करोड़ रुपये के इक्विटी शेयरों का नया इश्यू और 10,000 करोड़ रुपये तक का ऑफर फॉर सेल (ओएफएस) शामिल था। कंपनी के निर्माता विजय शेखर शर्मा ने ओएफएस या सेकेंडरी शेयर सेल में 402.65 करोड़ रुपये तक के शेयर बेचे। क्यूआईबी को ऑफर का 75 प्रतिशत, गैर-संस्थागत निवेशकों को 15 प्रतिशत और व्यक्तिगत निवेशकों को 10 प्रतिशत प्राप्त हुआ।

Times Of India ने छापी फर्जी खबर, असम के CM हिमंत सरमा में कर डाला Fact Check

ये हैं दुनिया की सबसे खतरनाक खाने की चीजें

ससुराल में जाकर दामाद ने खाने में मिलाया जहर, पत्नी की मौत.. बाकियों की हालात नाजुक

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -