लॉन्च हुई पेटीएम की पोस्टपेड सर्विस, क्रेडिट कार्ड की तरह उठाएं फायदा
लॉन्च हुई पेटीएम की पोस्टपेड सर्विस, क्रेडिट कार्ड की तरह उठाएं फायदा
Share:

डिजिटल वॉलेट प्लेटफॉर्म पेटीएम ने नया धमाका कर दिया है. बता दें कि ‘पेटीएम पोस्टपेड’ नाम से नई सर्विस की शुरुआत की गई है. लम्बे समय से ग्राहकों को इस सर्विस का इन्तजार था. जानकारी के मुताबिक़, इस नई सुविधा के तहत पेटीएम यूजर्स पैसा खर्च करके भुगतान अगले महीने कर सकते हैं. यानी कि यह नई सेवा क्रेडिट कार्ड की तरह काम करेगी. जिसमें क्रेडिट कार्ड में मिले बैंलेंस को इस महीने खर्च करते हैं और उसका भुगतान अगले महीने करना पड़ता है. ‘पेटीएम पोस्टपेड’ में भी कुछ ऐसा ही होगा. 

बताया जा रहा है कि क्रेडिट कार्ड की तरह पेटीएम पोस्टपेड में भी पेटीएम आपके अकाउंट में बैंलेंस देगा. पोस्टपेड बैंलेंस को अगर आप खर्च करते हैं तो उसका भुगतान अगले महीने की 15 तारीख को करना होगा. वहीं आप इस बैलेंस का इस्तेमाल मोबाइल/DTH रिचार्ज, मूवी टिकट बूकिंग और दुकान पर भुगतान करने के लिए कर सकेंगे. 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ग्राहकों को इसके लिए किसी कार्ड या बैंक डिटेल्स की जरूरत नहीं पड़ेगी. इसमें क्रेडिट कार्ड के तरह ही लिमिटेशन भी होगी. अगर आप जितना ज्यादा पेटीएम का इस्तेमाल करेंगे उतना ज्यादा पेटीएम की तरफ से बैलेंस लिमिट बढ़ती जाएगी. साथ ही आपको यह भी बता दें कि अगर वक्त पर पेटीएम पोस्टपेड बिल का भुगतान आप नहीं कर पाएंगे तो आपको कोई भी ब्याज जैसा अतिरिक्त चार्ज भी नही भुगतान होगा. 

वोडाफोन आइडिया ने मचाया उत्पात, साल भर तक उठाएं इस दमदार प्लान का फायदा

एयरटेल ने किया 199 रु वाले प्लान में बदलाव, अब मिलेगा पहले से अधिक डाटा

...तो इनका खुला था फेसबुक पर पहला एकाउंट, मालिक मार्क जुकरबर्ग है कई पीछे

हिंदुस्तान में कब आएगा Redmi Note 7 ? यहां मौजूद है जवाब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -