पेटीएम पेमेंट्स बैंक को आरबीआई द्वारा अनुसूचित बैंक के रूप में नामित किया गया है
पेटीएम पेमेंट्स बैंक को आरबीआई द्वारा अनुसूचित बैंक के रूप में नामित किया गया है
Share:

 

भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने पेटीएम पेमेंट्स बैंक को अनुसूचित बैंक का दर्जा दिया है, कंपनी ने गुरुवार को घोषणा की। बैंक को भारतीय रिजर्व बैंक अधिनियम, 1934 की दूसरी अनुसूची में रखा गया है, और अनुमोदन से यह अधिक वित्तीय सेवाओं और उत्पादों की पेशकश करने की अनुमति देगा।

अनुसूचित बैंक की स्थिति के साथ, बैंक सरकार और अन्य बड़े उद्यमों द्वारा जारी आरएफपी में भागीदारी, प्राथमिक नीलामी, निश्चित दर और परिवर्तनीय दर पुनर्खरीद समझौते, जैसी नई व्यावसायिक संभावनाओं को  पीछा कर सकता है। एक विज्ञप्ति के अनुसार, यह सरकार द्वारा संचालित वित्तीय समावेशन कार्यक्रमों में भागीदारी करने और सीमांत स्थायी सुविधा में भाग लेने के लिए भी पात्र होगा।

"हमने भारत के नए बैंकिंग युग की प्रशंसा करने वाले उपयोगकर्ताओं के साथ डिजिटल बैंकिंग सेवाओं में तेजी देखी है।" पेटीएम वॉलेट बैंक द्वारा समर्थित हैं, जो ग्राहकों को 87,000 से अधिक ऑनलाइन व्यापारियों और 2.11 करोड़ इन-स्टोर खुदरा विक्रेताओं को भुगतान करने की अनुमति देता है।

"पेटीएम पेमेंट्स बैंक सबसे बड़ा लाभार्थी बैंक है और देश में यूपीआई लेनदेन के लिए शीर्ष प्रेषण बैंकों में से एक है, जिसमें 15.5 करोड़ से अधिक पेटीएम यूपीआई हैंडल जेनरेट किए गए हैं और भुगतान भेजने और प्राप्त करने के लिए उपयोग किए जाते हैं।

फिच रेटिंग्स ने भारत के विकास के अनुमान को घटाकर 8 प्रतिशत कर दिया

डिजिटल भुगतान शुल्क पर संवाद करेगा आरबीआई

अर्थव्यवस्था में सुधार वैश्विक बाजार से सुरक्षित नहीं है: शक्तिकांत दास

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -