पेटीएम पेमेंट्स बैंक का एटीएम शुरू

Dec 04 2017 12:33 PM
पेटीएम पेमेंट्स बैंक का एटीएम शुरू

नई दिल्ली। पेटीएम पेमेंट्स बैंक ने ग्राहकों को बचत खाता शुरू करने, नकदी जमा और निकासी के लिए स्थानीय दुकानदारों के साथ मिलकर अभी 3000 पेटीएम का एटीएम आउटलेट शुरू करने की घोषणा की है। बैंक ने रविवार को बताया कि पेटीएम का एटीएम आउटलेटों का अनावरण किया जा रहा है।

ये खासतौर पर ब्रांडेड आउटलेट ग्राहकों को उनके आसपास ही आसानी से एक एक्सेस प्वाइंट मुहैया कराकर छोटे शहरों तथा कस्बों में बैंकिंग सेवाएं उपलब्ध करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगें। पहले चरण में पेटीएम ने दिल्ली-एनसीआर, लखनऊ, कानपुर, इलाहाबाद, वाराणसी और अलीगढ़ सहित चुनिंदा शहरों में 3,000 पेटीएम का एटीएम प्वाइंट शुरू किए हैं।

पेटीएम एप पर एक खास ‘बैंक’ सेक्शन भी शुरू किया गया है जहां बैंकिंग सेवाएं उपलब्ध है जिनमें भुगतान, डिजिटल डेबिट कार्ड, पासबुक, सहायता तथा सहयोग आदि शामिल है। पेटीएम ने पूरे देश में अपनी बैंकिंग सेवाओं की पहुंच का विस्तार करने के लिए एक लाख से अधिक पेटीएम का एटीएम बैंकिंग आउटलेट खोलने का निर्णय लिया है।

स्थानीय साझेदारों को संभावित नकदी जमा एवं भुगतान प्वाइंट के रूप में काम करने की सुविधा देकर आॅफलाइन वितरण नेटवर्क का विस्तार करने के लिए अगले तीन सालों में 3000 करोड़ रुपए का निवेश करने की योजना बनाई है।

बैंक की प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी रेणु सत्ती ने कहा कि पेटीएम का एटीएम बैंकिंग आउटलेट प्रत्येक भारतीय को बैंकिंग सुविधाएं उपलब्ध कराने के मिशन का हिस्सा है। यह ग्राहकों को अपने नजदीक विश्वसनीय आउटलेट में जाकर अपना आधार लिंक कराने के अलावा, बैंक खाता खोलने, नकद जमा तथा निकासी करने की सुविधा भी देगा। 

टाटा मोटर्स ने किया रक्त दाताओं का सम्मान

इंफोसिस की कमान सलिल एस. पारेख को

शुरुआती कारोबार में मजबूती