पेटीएम मनी ने गोल्ड के लिए ईटीएफ को किया लॉन्च
पेटीएम मनी ने गोल्ड के लिए ईटीएफ को किया लॉन्च
Share:

पेटीएम ने कहा कि उसकी पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी पेटीएम मनी ने सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज बोर्ड ऑफ इंडिया (सेबी) से नियामक नोड्स के बाद अपने प्लेटफॉर्म पर एक्सचेंज-ट्रेडेड फंड (ईटीएफ) शुरू किया है।

ईटीएफ या एक्सचेंज ट्रेडेड फंड एक निवेश मंच है जिसे प्रत्येक व्यक्ति को कम लागत पर सूचकांक या बाजार से जुड़े रिटर्न अर्जित करने के लिए अपने पोर्टफोलियो में जोड़ना चाहिए। पेटीएम मनी के सीईओ वरुण श्रीधर अपने बयान में कहते हैं, "हम एक उपयोगकर्ता के अनुकूल इंटरफेस को आवश्यक कारकों के साथ पेश कर रहे हैं, जो उपयोगकर्ता को एक सूचित निर्णय लेने और उनके विकल्प के एक्सचेंज ट्रेडेड फंड में आसानी से निवेश करने की आवश्यकता हो सकती है।

उन्होंने कहा कि कंपनी प्लेटफॉर्म के माध्यम से अगले 1 से 1.5 साल में एक्सचेंज ट्रेडेड फंड में निवेश करने के लिए एक लाख उपयोगकर्ताओं को लक्षित कर रही है। "पेटीएम मनी का मानना है कि एक्सचेंज ट्रेडेड फंड एक निवेशक के पोर्टफोलियो का एक अनिवार्य हिस्सा है और सभी भारतीयों को इसमें निवेश करना चाहिए। इसलिए, कंपनी ने नए निवेशकों के लिए एक्सचेंज ट्रेडेड फंड के निवेश के लिए इक्विटी में 16 रुपये से कम की सुविधा देकर इसे सुविधाजनक बनाया है।" सोने में 44 रुपये और निफ्टी के लिए 120 रुपये है। इंडेक्स, गोल्ड, इक्विटी और डेट श्रेणियों में 69 विभिन्न प्रकार के एक्सचेंज ट्रेडेड फंड उपलब्ध हैं। पेटीएम मनी का प्लेटफॉर्म पसंदीदा एक्सचेंज ट्रेडेड फंड में मूल्य परिवर्तन को ट्रैक करने में मदद करता है और उपयोगकर्ताओं को अनुमति देता है। एक मूल्य चेतावनी भी सेट करें। एक एक्सचेंज ट्रेडेड फंड की लाइव कीमतें निवेशकों को खुले बाजार के घंटों के दौरान बिक्री आदेश देने और सीधे उनके बैंक खाते में धन प्राप्त करने की अनुमति दे चुकी हैं।

इकॉनमी के मुद्दे पर आज अहम बैठक, वित्त मंत्री सीतारमण के साथ मंथन करेंगे पीएम मोदी

कैडिला हेल्थकेयर 70pc द्वारा क्षमता इन योजनाओं को देगा बढ़ावा

शुरूआती कारोबार में 100 अंक लुढ़का सेंसेक्स, निफ़्टी में भी गिरावट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -