पेटीएम मनी निवेशकों के लिए बड़ी खबर, आईडी को खाते से करना होगा लिंक

By Emmanuel
Nov 30 2020 10:55 AM
पेटीएम मनी निवेशकों के लिए बड़ी खबर, आईडी को खाते से करना होगा लिंक

पेटीएम मनी ने रविवार को कहा कि यह उपयोगकर्ताओं को भारत में अपने प्लेटफॉर्म पर आगामी प्रारंभिक सार्वजनिक पेशकश (आईपीओ) में निवेश करने और भाग लेने की अनुमति देगा। विशेष रूप से, इसके प्लेटफ़ॉर्म पर निवेशकों के पास अपने एकीकृत भुगतान इंटरफेस (UPI) आईडी-लिंक्ड बैंक खातों से नवीनतम आईपीओ के लिए जल्दी से आवेदन करने और 3 से 4 दिनों में आवेदन प्रक्रिया को पूरा करने का विकल्प होगा। इसमें उपयोगकर्ताओं को प्रारंभिक सार्वजनिक प्रसाद विंडो के भीतर बोलियों को बदलने, रद्द करने या फिर से लागू करने में मदद करने के लिए एक इंटरफ़ेस भी शामिल होगा। 

जंहा इस बात का पता चला है कि इसका उद्देश्य उन विशेषताओं को प्रस्तुत करना होगा जो निवेशकों को आगामी आईपीओ को ट्रैक करने, कंपनी के इतिहास को देखने, ड्राफ्ट प्रॉस्पेक्टस को डाउनलोड करने और पिछले आईपीओ के प्रदर्शन की जांच करने की अनुमति देगा। यह सेवा पेटीएम मनी ऐप और वेबसाइट दोनों पर उपलब्ध होगी।

"भारतीय स्टार्टअप इकोसिस्टम में पूंजी बाजार में प्रवेश करने की बढ़ती भूख है। अब अधिक कंपनियां सार्वजनिक लिस्टिंग के साथ निवेशकों के व्यापक सेट से पूंजी जुटाना चाहती हैं। निवेशक भी तेजी से अपने पोर्टफोलियो में विविधता लाने के इच्छुक हैं। यह एक बड़ा अवसर प्रस्तुत कर रहा है। मुख्य कार्यकारी अधिकारी वरुण श्रीधर ने कहा "इस प्रक्रिया को और अधिक सुलभ बनाने का इरादा है। निकट भविष्य में, हम आईपीओ फंडिंग, डेरिवेटिव्स ट्रेडिंग, मार्जिन फाइनेंस और निवेश को सहज और सुविधाजनक बनाने के लिए अन्य मूल्य वर्धित सुविधाओं की मेजबानी करने की योजना बना रहे हैं।" 

गुरु नानक देव की जयंती आज, पीएम मोदी ने किया नमन, देशवासियों को दी बधाई

चुनाव के दौरान कोरोना संक्रमित हुईं भाजपा MLA किरण का निधन, पीएम मोदी ने जताया शोक

मुरैना कृषि मंडी में चली ताबड़तोड़ गोलियां, आपस में भिड़े दो किसान गुट