पेटीएम करेगी पेमेंट बैंक की शुरुआत

नई दिल्ली : मोबाइल पेमेंट के नाम से देश में मशहूर कम्पनी पेटीएम के द्वारा जल्द ही यहाँ एक पेमेंट बैंक की शुरुआत की जाना है. लेकिन उससे पहले कम्पनी इसके लिए रिज़र्व बैंक ऑफ़ इंडिया को प्रपोजल देने की तैयारी कर रही है. बता दे कि इसके अनुसार पेमेंट बैंक 1 लाख रुपये के लिमिट के साथ लोगों के करंट और सेविंग अकाउंट खोल सकने में सक्षम होने वाला है.

लेकिन साथ ही यह भी बताया जा रहा है कि यहाँ से ग्राहकों को क्रेडिट कार्ड्स नहीं दिए जा सकेंगे. इस मामले में जो रिपोर्ट सामने आई है उससे यह पता चला है कि भारतीय बैंकिंग रेग्युलेटर ने बीते वर्ष में अगस्त माह के दोरान 11 कंपनियों को इन-प्रिंसिपल पेमेंट बैंक का लाइसेंस सौंपा है.

जिसमे से रिलायंस, वोडाफोन, एयरटेल और पेटीएम प्रमुख रही है. इस मामले में जानकारी देते हुए पेटीएम के सीईओ विजय शेखर शर्मा ने बताया है कि उम्मीद है कि अगस्त महीने से हम इसकी शुरुआत कर देंगे. इसके तहत ही यह भी कहा जा रहा है कि कुछ शहरों में इसके ब्रांच भी खोले जाएंगे. साथ ही उन्होंने यह भी बताया है कि जो लोग पेटीएम एप यूज नहीं करते है उन्हें QR कोड वाला डेबिट कार्ड दिया जायेगा. इसे स्कैन करके पेमेंट की जा सकेगी.

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -