डिजिटल पेमेंट को लेकर पेटीएम चलाएगा जागरूकता अभियान
डिजिटल पेमेंट को लेकर पेटीएम चलाएगा जागरूकता अभियान
Share:

मोबाइल वॉलेट के रूप में पहचाने जाने वाली मोबाइल एप पेटीएम जल्दी ही भारत के विभिन्न हिस्सो में इसको लेकर जागरूकता चलाएगा. जिसमे केशलेस पेमेंट के साथ डिजिटल भारत के बारे में जानकारी दी जाएगी. साथ ही लोगो को इसके बारे में प्रशिक्षण भी दिया जायेगा. इसके लिए पेटीएम ने भारत में प्रत्येक जिले के व्यापारियों और ग्राहकों को इसके फायदों के बारे में जानकारी देने के लिए बड़े पैमाने पर अभियान शुरू करने की घोषणा की है. इसमें पेटीएम द्वारा एक टीम बनायीं गयी है. जो इस बारे में जानकारी देगा.

पेटीएम द्वारा स्कूलों, कॉलेजों और ग्राम पंचायतों में शिविरों और कार्यशालाओं का आयोजन किया जायेगा. जिसमे व्यापारियों के साथ आप लोगो को भी इसका प्रशिक्षण दिया जायेगा. इन सबके बारे में पेटीएम का उद्देश्य सभी जिलों में हर एक बाजार तक पहुंचना और लाखों भारतीयों को डिजिटल जीवनशैली को अपनाने में उनकी सहायता करना है. 

पेटीएम की इस योजना के बारे में जानकारी देते हुए पेटीएम के वरिष्ठ उपाध्यक्ष किरण वासिरेड्डी ने बताया है कि भारतीय व्यापारी को पेटीएम स्वीकार करने में मदद करने के हमारे प्रयासों को भारी प्रतिक्रिया मिली है. पिछले कुछ सप्ताहों से सैकड़ों हजारों लोगों ने अपने सवालों और रायों को हमारे साथ शेयर किया है'. जिसके बाद अब जागरूकता के तहत डिजिटल व्यवस्था कि जानकारी हर वर्ग तक पहुंचाई जाएगी.  

Paytm के साथ हुई 6 लाख 15 हजार रुपए की धोखाधड़ी,CBI जांच शुरू

टोल नाके की लंबी लाइन से मिलेगा...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -