पेटीएम और अन्य भारतीय टेक कंपनियों ने गूगल से की इस चीज की डिमांड
पेटीएम और अन्य भारतीय टेक कंपनियों ने गूगल से की इस चीज की डिमांड
Share:

पेटीएम और अन्य भारतीय स्टार्टअप वैश्विक टेक दिग्गज Google, रायटर पर लेने के लिए एक साथ आ रहे हैं। उनकी रणनीति में अदालत और सरकार के साथ मामलों और शिकायतों को दर्ज करना शामिल होगा। Google पर अनुचित व्यवहार का आरोप लगाया जाता है जो बाजार को अपने पक्ष में कर लेता है। कड़वे झगड़े होने की उम्मीद में उद्यमी वीडियो कॉन्फ्रेंस से मिलते रहे हैं।

ई-कॉमर्स फर्म इंडियामार्ट के सीईओ दिनेश अग्रवाल ने कहा, "यह निश्चित रूप से एक कड़वी लड़ाई है।" “Google इस लड़ाई को खो देगा। कुछ ही समय की बात है।" उस अंत की ओर, एक नया-स्टार्ट-अप एसोसिएशन ’गठित करने की मांग की गई है जिसका प्राथमिक कार्य अमेरिकी कंपनी के खिलाफ सरकार और न्यायालयों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करना होगा। एक प्रतिद्वंद्वी ऐप स्टोर का विचार भी तैर गया था लेकिन यह निष्कर्ष निकाला गया था कि यह तुरंत प्रभावी नहीं होगा।

ऐसा लगता है कि हाल ही में इस विवाद से लड़ाई छिड़ गई थी जब Google ने अपने Play Store से पेटीएम ऐप को हटा दिया था, जिसमें नीति उल्लंघन के ऐप का आरोप लगाया गया था। पेटीएम को जल्द ही बहाल कर दिया गया था लेकिन इसने Google को पेटीएम के संस्थापक विजय शेखर शर्मा से कड़ी फटकार लगाई। एक वीडियो कॉल में, उन्होंने कहा है, "अगर हम एक साथ कुछ भी नहीं करते हैं, तो इतिहास हमारे लिए दयालु नहीं होगा। हमें अपने डिजिटल भाग्य को नियंत्रित करना होगा। ”

वह एंड्रॉइड स्टोर पर ऐप्स के भीतर किए गए भुगतानों पर 30% कमीशन लागू करने का Google का निर्णय था। हालाँकि, Google ने यह कहते हुए निर्णय के साथ कुछ भी गलत नहीं देखा कि 97% ऐप इसका अनुपालन करते हैं। टेक दिग्गज पहले से ही एक अविश्वास के मामले और एक प्रतियोगिता की जांच का सामना कर रहा है, लेकिन Google का कहना है कि यह सभी कानूनों का अनुपालन करना है।

WhatsApp उपभोक्ता के लिए बड़ी खबर, मिलेंगे नए फीचर्स

Google ने लॉन्च किया अपना नया स्मार्ट स्पीकर, जानिए क्या है खास

Google फोटो एप्लिकेशन को मिला नया संस्करण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -