महाकालेश्वर मंदिर में सेवकों का भुगतान फीडबेक के आधार पर
महाकालेश्वर मंदिर में सेवकों का भुगतान फीडबेक के आधार पर
Share:

उज्जैन | श्री महाकालेश्वर मंदिर में भारत विकास ग्रुप (बी.व्ही.जी.) एवं प्रायवेट सुरक्षा गार्ड (ईगल कंपनी) के कर्मचारियों का वेतन फीडबेक के आधार पर दिया जावेगा। सुरक्षा गार्डों के बिना चरित्र सत्यापन के कोई भी सुरक्षा कर्मी काम नहीं करेगा। सुरक्षा गार्डों को शीघ्र ही ट्रेनिंग दी जायेगी। दोनों प्रायवेट कंपनी के कर्मचारी मंदिर में सोंपे गये कार्यों को ठीक ठंग से करे। मंदिर में साफ-सफाई अच्छी हो, जिससे श्रृद्धालु मंदिर से अच्छी छवि लेकर जाये। प्रायवेट सुरक्षाकर्मी अपनी ड्यूटी के दौरान मंदिर आने वाले श्रृद्धालुओं के साथ मृदु व्यवहार करें।

इस आश्य के निर्देश श्री महाकालेश्वर मंदिर प्रबंध समिति के प्रशासक श्री एस.एस. रावत ने  मंदिर के कंट्रोल रूम में अधिकारियों, कर्मचारियों एवं बी.व्ही.जी. एवं सुरक्षा गार्ड के पदाधिकारियों की बैठक में दिये। श्री रावत ने कंट्रोल रूम में लगे टी.वी. स्क्रीन पर मंदिर की व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी चाही और संबंधित अधिकारी को निर्देश दिये कि, मंदिर को सेक्टर में विभाजित कर कंट्रोल रूम से सी.सी.टी.वी. कैमरे के माध्यम से व्यवस्थाओं के बारे में सतत निगरानी रखी जावे। कंट्रोल रूम के प्रभारी को निर्देश दिये कि, उसके पास मंदिर की और मंदिर प्रशासन की समस्त जानकारी का चार्ट हो ताकि बाहर से आने वाले दूरभाष पर श्रृद्धालु को सही जानकारी उपलब्ध कराई जा सके। कंट्रोल रूम एक तरह से हमारे लिए आईना है।

फीडबेक हेतु मंदिर परिसर में लगेगा बोर्ड 

भारत विकास ग्रुप (बी.व्ही.जी.) के पदाधिकारी को निर्देश दिये गये कि वह शर्तों के अधीन दिये गये मापदण्डों के आधार पर मंदिर के भीतरी एवं बाहरी क्षेत्र की साफ-सफाई का फीडबेक श्रद्धालुओं से लें। उसी के आधार पर भुगतान किया जायेगा। श्री रावत ने इस हेतु संबंधित को निर्देश दिये की वह मंदिर परिसर में तय स्थान पर सफेद कलर का बोर्ड लगाया जाये, ताकि श्रद्धालु मंदिर की सफाई व्यवस्था का फीडबेक लिख सके। फीडबेक के लिए ऑनलाइन सुविधा भी रहेगी। कोई भी श्रद्धालु बाहर से दर्शन कर वापस अपने निवास स्थल से ऑनलाइन मंदिर की सफाई व्यवस्था का फीडबेक दे सकता है।

भीषण गर्मी से बचाव हेतु निर्मित कराया छाया मंडप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -