इस तरह से आसानी से भर सकते बिजली बिल
इस तरह से आसानी से भर सकते बिजली बिल
Share:

लॉकडाउन और कोरोना संकट के बीच BEST Undertaking ने अपने उपभोक्ताओं को बिजली बिल के भुगतान के लिए तीन माह की ईएमआई की सुविधा दी है. अथॉरिटी ने बयान जारी कर यह जानकारी दी है. हालांकि, उसने कहा है कि यह सुविधा उन अकाउंट्स के लिए ही है, जिनका बिल तीन माह (मार्च से मई) के औसत से दोगुना है. बृहन्मुंबई इलेक्ट्रिक सप्लाई एंड ट्रांसपोर्ट (BEST) Undertaking ने अपने वाणिज्यिक एवं औद्योगिक ग्राहकों को निर्धारित शुल्क पर तीन माह के मोराटोरियम की सुविधा दी है. BEST Undertaking मुंबई में बिजली की आपूर्ति करती है और कंपनी के ग्राहकों की संख्या 10 लाख के आसपास है.

कहीं आपके किचन का नमक 'नकली' तो नहीं ? दिल्ली पुलिस ने पकड़ी बड़ी खेप

अपने बयान में कंपनी ने कहा कि, ''जिन उपभोक्ताओं का बिजली बिल मार्च और मई के बीच की अवधि के बिल के औसत के दोगुना से ज्यादा आया है, वे कैरिइंग कॉस्ट के साथ तीन किस्त में भुगतान कर सकते हैं. साथ ही, BEST के साथ-साथ महाराष्ट्र में बिजली की आपूर्ति करने वाली अन्य कंपनियां MSEDCL, Adani Electricity Mumbai और Tata Power जून में बिजली के बढ़े हुए बिल को लेकर आलोचनाओं का सामना कर रहे हैं.

लगातार पांचवे दिन स्थिर रहीं पेट्रोल-डीज़ल की कीमतें, ब्रेंट क्रूड ने पकड़ी रफ़्तार

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि BEST ने स्पष्ट किया है कि लॉकडाउन की अवधि में जेनरेट बिल मार्च में उपभोग पर आधारित हैं. अथॉरिटी के आवासीय ग्राहकों की संख्या 7.6 लाख के आसपास है और औद्योगिक उपभोक्ताओं की संख्या 8,836 है. वही, BEST ने कहा है, ''अप्रैल, मई और जून के महीनों में आम तौर पर कंजम्शन बढ़ जाता है. लॉकडाउन के दौरान लोग घरों में थे और कई मामलों में इस वजह से भी घरेलू कंजम्शन में वृद्धि संभव है.'

ऐसे कर सकते है फायदेमंद म्यूचुअल फंड का चुनाव

अगर कई बार प्रयास करने पर भी नहीं मिल रहा लोन तो, अपनाएं ये तरीका

कोरोना के चलते घटी सोने की डिमांड, व्यापार घाटे में मिली राहत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -