मात्र 11 साल की आयु में ही पॉल वॉकर ने शुरू कर दी थी एक्टिंग, एक एक्सीडेंट ने ले ली जान

'फास्ट एंड फ्यूरियस' सीरीज का नाम लेते ही जो सबसे प्रथम नाम पॉल वॉकर का जहन में जरूर आता है। पॉल वॉकर अगर आज हमारे बीच होते तो वो अपना 48वां बर्थडे मना रहे होते। आज ही के दिन यानी 12 सितंबर 1973 को पॉल वॉकर का जन्म हुआ था। उन्होंने वर्ष  1985 में 11 वर्ष की आयु में टीवी से अपने काम का आरम्भ किया था। पॉल ने फिल्में करने से पहले "हाईवे टू हेवन", "ए टच्ड बाई एन एंजेल", "थ्रोब" तथा अन्य टेलीविज़न शोज में काम किया। 

बता दे कि 'Monster in the Closet' पॉल की पहली मूवी थी जिसमें उन्होंने काम किया था। ये मूवी 1986 में रिलीज हुई थी। इसके पश्चात् पॉल ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। पॉल वॉकर की मां चेरिल एक फैशन मॉडल थीं तथा उनके पिता ठेकेदार थे। वह चार भाई बहनों में सबसे बड़े थे। वॉकर का जीवन बहुत ही सिंपल था। न कभी किसी स्कैंडल में उनका नाम आया, न कोई सेंसेशनल मूमेंट वायरल हुआ। दर्शक वॉकर को फास्ट एंड फ्यूरियस सीरीज के हीरो के तौर पर जानते हैं। उन्होंने टेलीविज़न सीरीज के अतिरिक्त 25 के तकरीबन मूवीज में काम किया था।

वही पॉल कार के बहुत शौकीन थे तथा उनकी मौत भी एक भीषण कार दुर्घटना में हुई थी। पॉल वॉकर 30 नवंबर 2013 को अपनी कंपनी के एक चैरिटी फंक्शन में जा रहे थे इस के चलते उनकी एक भीषण दुर्घटना का शिकार हो गई। इस दुर्घटना ने पॉल की जान ले ली। पॉल को कार रेसिंग का बहुत अच्छा अनुभव था। उनके बारे में बताया जाता था कि वो कार में 42 बार प्रति मिनट के अनुसार गियर बदलते थे। इस दुर्घटना के पश्चात् उनके प्रशंसकों का कहना था कि अगर उस दिन कार वॉकर ही चला रहे होते तो ये दुर्घटना कभी नहीं होती।

आखिर क्यों गणेश जी को नहीं चढ़ाई जाती तुलसी?

मोटुपल्ली में मिली चोलों के सक्रिय शासन काल की गणेश प्रतिमा

8 साल की उम्र में नागालैंड के सबसे कम उम्र के ऐप डेवलपर ने भी जीता पुरस्कार

Most Popular

- Sponsored Advert -