माइक्रोसॉफ्ट के को-फाउंडर का 65 वर्ष में निधन
माइक्रोसॉफ्ट के को-फाउंडर का 65 वर्ष में निधन
Share:

वॉशिंगटन : दुनिया के सबसे जानी मानी टेक्नोलॉजी कंपनी माइक्रोसॉफ्ट के को-फाउंडर और टेक्नोलॉजी दिग्गज पॉल एलन का 65 वर्ष की आयु में निधन हो गया. कई सालों पहले उन्हें ब्लड कैंसर ने अपनी चपेट में ले लिया था, जिसका इलाज उन्होंने साल 2009 में करा लिया था और वह ठीक भी हो गए थे. लेकिन खबर है कि करीब 2 हफ्ते पहले उन्हें इसी ब्लड कैंसर ने फिर से अपने चंगुल में ले लिया और इससे उनका निधन हो गया. 

विदेशी प्रवासियों पर और सख्त हुआ अमेरिका, अब सिर्फ 12 दिनों के लिए मिलेगा H1-B वीजा

पॉल के निधन की जानकारी उनकी बहन ने दी और कहा कि वे सिर्फ एक सफल बिजनेसमैन नहीं थे, बल्कि जीवन के हर एक पैमाने में एक बेहतरीन इंसान भी थे. पॉल के जाने का सभी को दुःख है और उनके परिवार का कहना है कि वो मानते थे कि उनकी बीमारी जल्दी ही ठीक हो जाएगी लेकिन ऐसा नहीं हो सका. पॉल की कंपनी वल्कन इंक ने भी इस बात की जानकारी दी कि उनका निधन सोमवार को हो गया. 

दुनिया के टॉप-100 ब्रांड : एप्पल और गूगल में से किसने मारी बाजी

पॉल के साथ काम करने वाले और माइक्रोसॉफ्ट की स्थापना करने वाले बिल गेट्स ने इस खबर से अत्यंत शोक में हैं और दुःख व्यक्त किया है. पॉल और बिल गेट्स बचपन के दोस्त थे जिन्होंने साथ मिलकर माइक्रोसॉफ्ट की स्थापना की थी. गेट्स ने कहा कि मेरे सबसे अजीज और सबसे पुराने दोस्त पॉल का चले जाना मेरे लिए बहुत बड़ा आघात है. पॉल के बिना आज के समय के पर्सनल कंप्यूटर का अस्तित्व में होना नामुमकिन था. आपकी जानकारी के लिए बता दें, एलन और गेट्स ने 1975 में माइक्रोसॉफ्ट कॉर्प की स्थापना की थी. माइक्रोसॉफ्ट 1980 का में बहुत सफल हुआ जब आईबीएम कॉर्प ने पर्सनल कंप्यूटर (पीसी) के क्षेत्र में प्रवेश करने का फैसला लिया. लेकिन अब ये जोड़ी टूट चुकी है.

खबरें और भी...

paytm सेल : 8 हजार रु से भी कम में खरीदें धाँसू लैपटॉप, आज अंतिम दिन, फिर नही मिलेगा ऐसा मौका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -