महानदी जल विवाद पर पटनायक के तीखे तेवर
महानदी जल विवाद पर पटनायक के तीखे तेवर
Share:

भुवनेश्वर : महानदी जल विवाद को लेकर ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक का गुस्सा राज्यस्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन में भाजपा की छत्तीसगढ़ सरकार और केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर बरसे.पटनायक ने कहा है कि महानदी के पानी को छत्तीसगढ़ एवं केंद्र की भाजपा सरकार ने मिलकर रोका है. उन्होंने कार्यकर्ताओं से भाजपा की इस हरकत को जन -जन तक पहुँचाने का आह्वान भी किया.

बता दें के राज्यस्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन में मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने कहा कि हमने केंद्र सरकार से ट्रिब्यूनल गठित करने की मांग की थी , लेकिन केंद्र ने इसे अनसुना कर दिया.आखिर सुप्रीम कोर्ट ने ट्रिब्यूनल गठन करने का निर्देश दिया. यह बात कार्यकर्ता राज्य की जनता को घर-घर जाकर बताएं.छतीसगढ़ की रमन सरकार महानदी पर बैराज बना रही है और केंद्र की मोदी सरकार उसका समर्थन कर महानदी को सुखाने का काम कर रही है.हम किसी भी कीमत पर महानदी को सूखने नहीं देंगे.

उल्लेखनीय है कि इस अवसर पर सीएम पटनायक ने महानदी महासंग्राम नामक पुस्तक का विमोचन कर  कहा कि इस पुस्तक को गांव-गांव एवं घर-घर तक पहुंचाए, ताकि लोगों को भाजपा सरकार की इस हरकत का पता चल सके.हम अपने खून की आखिरी बूंद तक महानदी के लिए संग्राम जारी रख महानदी को बचाएंगे .उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि ओडिशावासी किसी भी कीमत पर महानदी को सूखने नहीं देंगे. स्मरण रहे कि बीजद की पटनायक सरकार 2019 के आम चुनाव से पहले राज्य में महानदी मुद्दे को एक बार फिर उछालना चाहती है.

यह भी देखें

ओड़िशा में 6 वर्ष की मासूम के साथ रेप

घड़ियाल ने बालक को अपना शिकार बनाया

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -