ओडिशा : इन स्थानों पर बनाया गया कोरोना वायरस अस्पताल
ओडिशा : इन स्थानों पर बनाया गया कोरोना वायरस अस्पताल
Share:

ओडिशा सरकार लगातार युद्ध स्तर पर अपनी तैयारी को आगे बढ़ा रही है. ताकि कोरोना वायरस को राज्य में फैलने से हर हाल में रोका जा सके. सरकार के इसी तैयारी में आज एक कड़ी और जुड़ गई है. सरकार के दिशा निर्देश के बाद युद्ध स्तर पर भुवनेश्वर कीम्स में 500 बेड वाला तो कटक में 150 बेड वाला कोविड 19 (कोरोना वायरस) अस्पताल बनकर तैयार हो गया है. ओडिशा सरकार द्वारा संचालित होने वाले इस अस्पताल का मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से उद्घाटन किया है. नवीन पटनायक ने सांसद डा. अच्यूत सामंत को विशेष रूप से बधाई दी है.

ग्वालदम पहुंचे दो युवक पुलिस ने किया क्वारंटीन

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि भुवनेश्वर कलिंगा इंस्टीट्यूट आफ मेडिकल साइंस (कीम्स) अस्पताल में 500 बेड का तो कटक के अश्विनी अस्पताल में 150 बेड के विशेष कोविड-19 अस्पताल बनाए गए हैं. दोनों अस्पताल एक सप्ताह के अंदर बनकर तैयार हुए हैं.

हरिद्वार में मिले देवबंद से लौटे जमाती, पूरा गांव सील

वायरस के संक्रमण को देखते हुए कीम्स में बनाया गया कोविड 19 अस्पताल एक निर्धारित ब्लॉक में बनाया गया है और इस अस्पताल के लिए डॉक्टर, नर्स, पारा मेडिकल तथा हाउसकीपिंग की विशेष टीम बनाई गई है. संदिग्ध कोरोना मरीज को अस्पताल में आने-जाने के लिए अलग से व्यवस्था की गई है और साथ ही कोरोना मरीज के साथ अस्पताल के अन्य मरीजों का कोई संपर्क ना हो इस पर विशेष ध्यान दिया गया है. डॉक्टर सुब्रत आचार्य की निगरानी में डॉक्टर विष्णु प्रसाद पाणीग्राही इस अस्पताल को संचालन करेंगे.

कोरोना को हराने के लिए भारत सरकार ने ऐसे किया टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल

हल्द्वानी के तीन जमाती की रिपोर्ट आयी पॉजिटिव

दिल्ली जमात में शामिल जमाती ने अस्पताल से की भागने की कोशिश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -