मुख्यमंत्री पटनायक ने दूरस्थ जिलों के लिए 'मुख्यमंत्री वायु स्वास्थ्य सेवा' की शुरुआत की

 


ओडिशा-भुवनेश्वर: मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने सोमवार को राज्य के चार दूरस्थ जिलों के लिए 'मुख्यमंत्री वायु स्वास्थ्य सेवा' (मुख्यमंत्री की वायु स्वास्थ्य सेवा) की शुरुआत की। यह सेवा अब मलकानगिरी, नबरंगपुर, कालाहांडी और नुआपाड़ा के आदिवासी बहुल जिलों में उपलब्ध है। मरीजों का इलाज न्यूरोलॉजिस्ट, नेफ्रोलॉजिस्ट और कार्डियोलॉजिस्ट जैसे विशेषज्ञों द्वारा किया जाएगा, जिन्हें जिला मुख्यालय अस्पतालों (डीएचएच) में भेजा जाएगा।

पटनायक ने भुवनेश्वर के बीजू पटनायक अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (बीपीआईए) से एक हेलिकॉप्टर को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। सोमवार को, सुपर-स्पेशियलिटी विभागों के डॉक्टरों की छह-व्यक्ति टीम ने मलकानगिरी के लिए उड़ान भरी। अधिकारियों के अनुसार, राज्य सरकार सेवा की लागत को वहन करेगी।

स्वास्थ्य मंत्री नबा किशोर दास ने इसे स्वास्थ्य सेवा में एक ऐतिहासिक कदम बताते हुए कहा, "कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य उन रोगियों को गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करना है जो सुपर-स्पेशियलिटी देखभाल का लाभ उठाने के लिए भुवनेश्वर और कटक जैसे शहरों में जाने में असमर्थ हैं।" दास ने कहा, "पहले चरण में चार जिलों में सेवा शुरू की गई थी। यदि आवश्यक हो, तो हम अन्य स्थानों पर सेवा का विस्तार करेंगे जहां पर्याप्त संचार सुविधाओं की कमी है।"

जम्मू का मूल निवासी दक्षिणी दिल्ली में मृत पाया गया

शांति से खड़ा था सांड ताऊ ने पीछे से मार दी लाठी, फिर जो हुआ उसका वीडियो हुआ जारी

महाराष्ट्र में आसामान छू रहे सब्जियों के भाव, 100 रुपए किलो बैंगन

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -