HRD मिनिस्टर की अपील से पटना यूनिवर्सिटी भी अब होगी कैशलेस
HRD मिनिस्टर की अपील से पटना यूनिवर्सिटी भी अब होगी कैशलेस
Share:

जैसा की आप भी जानते ही होंगे की हमारे देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नोटबंदी कर हम सभी के जीवन को एक बेहतर नींव दी है. मोदी जी का यह फैसला पूरे देश के लिए एक बेहतर फैसला है. लोगों की समास्याओं का एक बहुत ही बड़ा समाधान है. इसी के चलते  पूरे देश को कैशलेस सिस्टम से जोड़ा जा रहा है. इसी तरह अब पटना यूनिवर्सिटी को कैशलेस सिस्टम से जोड़ा जा रहा है.अन्य मीडिया से मिली रिपोर्ट्स के मुताबिक,अब पटना यूनिवर्सिटी में कैशलेस सिस्टम लागू किया जाएगा ताकि छात्र ऑनलाइन पेमेंट कर सकें.

केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने विश्वविद्यालयों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में अपील की थी कि संस्थानों में कैशलेस सिस्टम की प्रणाली अपनाएं. इसी का असर है कि पटना यूनिवर्सिटी में सिस्टम डेवलप करने के प्रयास शुरू हो गए हैं.

आगामी शैक्षणिक वर्ष से छात्रों को दाखिले के लिए फॉर्म पैसे से नहीं बल्कि इलेक्ट्रॉनिक्स स्वाइप मशीन से भुगतान करके प्राप्त कर सकेंगे. पटना विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार के सिन्हा ने बताया- अब तक जो परंपरा चली आ रही थी उसमें हर प्रकार के पैसे का लेनदेन नोट के जरिए होता था. लेकिन अब उसकी जगह कैशलेस प्रणाली लागू करने की तैयारी चल रही है.

छात्रों की समस्याओं का समाधान, इग्नू बना रही है डेबिट कार्ड

4 दिसंबर के इतिहास में है कुछ ख़ास, जरा आप भी जानिए

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -