क्या पटना यूनिवर्सिटी को मिलेगा केन्द्रीय विश्वविद्यालय का दर्जा, दो साल से उठ रही मांग
क्या पटना यूनिवर्सिटी को मिलेगा केन्द्रीय विश्वविद्यालय का दर्जा, दो साल से उठ रही मांग
Share:

पटना: साइंस कॉलेज में आयोजित किए गए एक कार्यक्रम में छात्रों ने सीएम नीतीश कुमार से पटना यूनिवर्सिटी को केन्द्रीय विश्वविद्यालय का दर्जा दिलाने की मांग की. दरअसल तक़रीबन दो वर्ष पूर्व भी पटना साइंस कॉलेज मैदान में ही पीएम मोदी के कार्यक्रम में बिहार सीएम नीतीश कुमार ने पीयू को केन्द्रीय विश्वविद्यालय के दर्जा देने की मांग की थी, लेकिन तब उस मांग को नज़रअन्दाज़ कर दिया गया था.

उल्लेखनीय है कि बिहार की क्षेत्रीय पार्टी राजद, जदयू जहां इस मांग को लेकर शुरू से मुखर है, वहीं विश्वविद्यालय के कुलपति का कहना है कि सेंट्रल यूनिवर्सिटी के लिए जो भी मापदंड होते हैं पीयू उनपर खरी उतरती है. दो वर्ष पूर्व जब पीएम मोदी पटना यूनिवर्सिटी के समारोह में पटना साइंस कॉलेज मैदान पहुंचे थे, उस समय अपने भाषण के दौरान सीएम नीतीश कुमार ने पीएम मोदी से बार-बार पीयू को केन्द्रीय विश्वविद्यालय का दर्जा दिलाने की मांग की थी.

दो वर्ष बीत चुके हैं, किन्तु पीयू को केन्द्रीय विश्वविद्यालय का दर्जा नहीं मिला है. कल एक ही मंच पर उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू और सीएम नीतीश कुमार उपस्थित थे. अपने भाषण के दौरान जैसे ही नीतीश कुमार ने अप्रत्यक्ष तौर पर दो वर्ष पीयू को केन्द्रीय विश्वविद्यालय का दर्जा दिलाने की बात का जिक्र किया वहां बैठे छात्र भी इसके समर्थन में नारेबाजी करने लगे. हालांकि वेंकैया नायडू ने इस मामले में हर संभव सहयोग का आश्वासन दिया है. 

काहिरा: अस्पताल के सामने हुए धमाके में गई 17 लोगों की जान, 32 घायल

मोदी सरकार दे रही सस्ता सोना खरीदने का मौका, आज से ही शुरू हुई योजना

आरबीआई ने जारी किया संसद सदस्य और विधायक से संबंधित ये सर्कुलर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -