अब देश के इन राज्यों में होने वाली है झमाझम बारिश!

Aug 14 2019 01:06 PM
अब देश के इन राज्यों में होने वाली है झमाझम बारिश!

बारिश से इस समय सबका हाल बेहाल है. ऐसे में बिहार की राजधानी पटना तथा इसके आसपास के क्षेत्रों में बीते बुधवार को बादल छाने के साथ ही हल्की हवा भी चल रही है. जी हाँ, आपको बता दें कि राजधानी पटना का बीते बुधवार को न्यूनतम तापमान 26.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है और पटना मौसम विज्ञान केंद्र ने अपने पूर्वानुमान में बताया कि, ''आने वाले एक-दो दिनों में राज्य में भारी बारिश की उम्मीद नहीं है. हालांकि कई स्थानों पर हल्की बारिश होने की संभावना है. इस दौरान अधिकांश क्षेत्रों में हल्के बादल छाए रह सकते हैं और तापमान में मामूली गिरावट दर्ज की जाएगी.''

आपको बता दें कि इस समय बारिश के कारण कई राज्य तहस नहस हो चुके हैं और बाढ़ जैसे गंभीर हालात भी कई जगहों पर बन चुके हैं. ऐसे में पटना के अन्य शहर में भी तापमान न्यूनतम है. गया का बीते बुधवार को न्यूनतम तापमान 25.2 डिग्री सेल्सियस, भागलपुर का 26.6 डिग्री तथा पूर्णिया का 26.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज कर लिया गया. वहीं राजधानी पटना का बीते बुधवार को अधिकतम तापमान भी 32 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने के आसार हैं.

इसी के साथ बीते मंगलवार को पटना का अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस तथा न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था. आपको बता दें कि बीते 24 घंटे के दौरान गया में 62.60 मिलीमीटर बारिश दर्ज की जा चुकी है.

LIVE : मौत बनकर बरस रही बारिश, केरल-कर्नाटक-महाराष्ट्र और गुजरात में 225 मौतें

बिहार में बारिश के आसार, उमस भरी गर्मी से लोगों को मिलेगी राहत

भारी बारिश से देश के दक्षिण-पश्चिम राज्यों में बाढ़ का कहर, 197 लोगों ने गंवाई जान