पटना ने बरक़रार रखा ख़िताब, जयपुर को हराकर फिर बनी चैंपियन
पटना ने बरक़रार रखा ख़िताब, जयपुर को हराकर फिर बनी चैंपियन
Share:

नई दिल्ली : एक बार फिर पटना पाइरेट्स प्रो-कबड्डी लीग की चैंपियन बन गई। रविवार को गाची बावली स्टेडियम में खेले गये फाइनल मुकाबले में उसने जयपुर पिंक पैंथर्स को एकतरफा अंदाज में 37-29 से हरा दिया। पटना ने साबित कर दिया की चैंपियन बनना आसान है लेकिन चैंपियन बने रहना चैंपियनों का काम है। वही तीसरे नंबर के लिए हुए मुकाबले में पुणेरी पल्टन ने तेलुगू टाइटंस को हराया। उधर महिला कबड्डी में स्टार्म क्वींस ने फायर बर्ड्स को हरा खिताब जीता। पटना की टीम ने चौथे सीजन में चैंपियन बनकर अपना खिताब बरकरार रखा।

बता दे कि पटना ने इसी साल जनवरी में हुए तीसरे सीजन का खिताब भी अपने नाम किया था। अब चौथे सीजन का खिताब जीतकर पटना लगातार दो टूर्नामेंट जीतने वाली पहली टीम बन गई है। कबड्डी लीग की विजेता टीम पटना पाइरेट्स को एक करोड़ रुपए की प्राइज मनी मिली। वहीं फाइनल हारने वाली जयपुर पिंक पैंथर्स के हिस्से में 50 लाख रुपए आए। इससे पहले पुणेरी पल्टंस ने तेलुगु टाइटंस को 40-35 से हराकर तीसरा स्थान हासिल किया। तीसरे स्थान पर रही पुणेरी को 30 लाख और तेलुगु टाइटंस को 20 लाख रुपए मिले।

लोगो को उम्मीद थी कि पटना और जयपुर के बीच कड़ी टक्कर का मुकाबला होगा। मैच में शुरुआती टक्कर मिलने के बाद पटना की टीम पूरे समय के दौरान मैच पर हावी रही। जयपुर के कप्तान जसवीर सिंह ने पटना को पटकनी देने की पूरी कोशिश की लेकिन मजबूत डिफेंस ने उन्हें नाकाम कर दिया। इससे पहले तीसरे स्थान के लिए हुआ मुकाबला कांटे का रहा। स्टार रेडर दीपक निवास हुड्डा के निर्णायक रेड की बदौलत पुणेरी पल्टन ने तेलुगू टाइटंस को 40-35 से हराकर तीसरा स्थान हासिल किया। मैच में लगभग एक मिनट शेष रहते तेलुगू टाइटंस ने अपने कप्तान राहुल चौधरी की जबरदस्त रेड से स्कोर को 35-36 कर दिया। लेकिन दीपक हुड्डा ने जवाबी रेड में तीन खिलाड़ियों को लुढ़काते हुए तीन अंक बनाए और पुणेरी को 39-35 की निर्णायक बढ़त दिला दी। पुणेरी ने 40-35 के स्कोर पर मैच खत्म कर दिया।

उधर महिला मुकाबलों में स्टार्म क्वींस ने फायर बर्ड्स को 24-23 से मात देकर महिला कबड्डी चैलेंज का खिताब जीत लिया। स्टार्म क्वींस ने इस रोमांचक मुकाबले को आखिरी 30 सेकंड की रेड में जीत लिया। - स्टार्म क्वींस मैच में डेढ़ मिनट का वक्त बाकी रहते 22-20 की बढ़त के साथ जीत की तरफ बढ़ रही थी। अचानक रिंजू की जबरदस्त रेड ने फायर बर्ड्स को तीन अंक दिला दिए। फायर बर्ड्स की टीम ने इसके साथ ही आलआउट हासिल कर लिया और 23-22 की बढ़त बना ली। लेकिन स्टार्म क्वींस की टीम आलआउट होते ही एक झटके में वापस कोर्ट पर लौटी। स्टार्म की कप्तान तेजस्विनी ने आखिरी 30 सेकंड की रेड में दो अंक हासिल कर लिए और केवल एक प्वाइंट के अंतर से खिताब जीत लिया।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -