बिहार के इन जिलों में आए भूकंप के झटके
बिहार के इन जिलों में आए भूकंप के झटके
Share:

पटना: इन दिनों कुछ ना कुछ ऐसा हो ही रहा है जो हैरान कर रहा है. ऐसा लग रहा है मानो साल 2020 आफत से भरपूर है. एक तरफ जहाँ कोरोना संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा है वहीं दूसरी तरफ प्राकृतिक आपदाएं भी आ रहीं हैं. अब हाल ही में मिली जानकारी के मुताबिक बिहार के कई जिलों में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. जी हाँ, हाल ही में बताया जा रहा है पटना, दरभंगा, मुजफ्फरपुर, सीतामढ़ी समेत उत्तर बिहार के कई जिलों में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. जी दरअसल यहाँ आने वाले भूकंप के झटकों की तीव्रता रिएक्टर पैमाने पर 4.9 बताई जा रही है.

खबरों के मुताबिक़ भूकंप का मुख्य केंद्र नेपाल बताया जा रहा है, हालांकि काफी कम समय तक भूकंप महसूस किए गए. वैसे यह भी खबर है कि आज सुबह सबसे पहले नेपाल की राजधानी काठमांडू घाटी में जोरदार भूकंप के झटके महसूस हुए. वहीं रिक्टर स्केल पर यह स्पीड 6.0 बताई जा रही है. इस दौरान आने वाला भूकंप का झटका इतना जोरदार था कि इसका असर नेपाल से सटे बिहार के कुछ इलाकों में भी महसूस किया गया.

जी हाँ, बिहार के लोग अब इस समय घबराए हुए हैं. वैसे हम आपको बता दें कि इससे पहले नेपाल में साल 2015 में प्रलयकारी भूकंप आया था. उस दौरान जो कुछ भी हुआ था वह आज तक लोग नहीं भूल पाए हैं. उस समय भूकंप के केंद्र राजधानी काठमांडू के नजदीक पोखरा में था और 7.9 तीव्रता वाले भूकंप से करीब 9000 लोगों ने अपनी जान गंवा दी थी. अब बात करें बिहार के बारे में तो यहाँ बीते मंगलवार को सूबे के कई जिलों में आकाशीय बिजली भी गिरी है और इसमें 15 से अधिक लोगों ने मौत को गले लगाया है.

रातों-रात पत्नी संग दुबई रवाना हुए संजय दत्त, जानिए क्यों?

मनाली से शिवसेना पर हमला करेंगी कंगना रनौत

इंदौर में बढ़ता जा रहा है कोरोना संक्रमण, मिले 393 नए मामले

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -