आज लालू से मिलेंगे दोनों बेटे- तेजस्वी-तेजप्रताप, मिल सकता है राजनीति का गुरूमंत्र
आज लालू से मिलेंगे दोनों बेटे- तेजस्वी-तेजप्रताप, मिल सकता है राजनीति का गुरूमंत्र
Share:

रांची के रिम्स अस्पताल में पिता लालू यादव से दोनों बेटे, तेजप्रताप और तेजस्वी यादव मुलाकात करेंगे और उनकी सेहत का हाल जानेंगे. इसके लिए तेजप्रताप रिम्स पहुंच चुके हैं. रिम्स के बाहर तेजप्रताप को दस मिनट तक इन्तजार करना पड़ा और उसके बाद सिक्यूरिटी जांच के बाद वो पिता से मिलने पहुंचे. लंबे वक्त के बाद आज दोनों बेटों से लालू यादव की मुलाकात होगी. इस मुलाकात में लोकसभा चुनाव में मिली करारी हार पर चर्चा हो सकती है. साथ ही, तेजप्रताप के बागी तेवरों पर भी लालू कर सकतें हैं बात. लालू की किताब लिखने वाले नलिन वर्मा भी साथ होंगे.

कांग्रेस नेता की शिकायत पर भाजपा विदायक का बेटा गिरफ्तार, ये है मामला

लालू से मुलाकातियों की जो लिस्ट बनी है अगर उस पर ध्यान दे तो जेल मैनुअल के हिसाब से  उसमें तीन नाम दर्ज हैं. लिस्ट में लालू के बड़े बेटे तेजप्रताप, बिहार के पूर्व विधानसभा अध्यक्ष उदय नारायण चौधरी व एक अन्य का नाम है. लिस्ट में अभी तक तेजेस्वी का नाम शामिल नहीं किया गया है. इस बीच अगर तेजस्वी के आने की पुष्टि होती है तो किसी एक नाम को हटाकर उन्हें मिलने की अनुमति दी जा सकती है. तेजस्वी यादव लोकसभा चुनाव के परिणाम में राजद को मिली करारी हार के बाद से ही कहीं चले गए थे जिसकी जानकारी किसी को नहीं थी. राजद नेता भी इसे लेकर संशय जता रहे थे. रघुवंश प्रसाद सिंह ने कहा था कि वो इंग्लैंड गए हैं तो वहीं मनोज झा ने कहा था कि वो दिल्ली में ही मौजूद हैं. मुजफ्फरपुर में इंसेफेलाइटिस से बच्चों की हो रही मौत के बाद जहां सत्ता पक्ष सवाल पूछ रहा था कि नेता प्रतिपक्ष कहां हैं? तो वहीं आमलोग के भी जेहन में सवाल उठ रहा था कि इतनी संख्या में बच्चों की मौत होने की खबर के बावजूद नेता प्रतिपक्ष गायब हैं. उन्हें अभी आम जनता के साथ होना चाहिए। लोगों की आवाज को सत्तापक्ष तक पहुंचाना चाहिए. इंसेफेलाइटिस (एईएस) से बच्‍चों की मौत को तेज प्रताप यादव ने बिहार की नीतीश सरकार की विफलता बताया. कहा कि बच्चों की मौत को रोकने में यह सरकार पूरी तरह से फेल है. बिहार में एईएस से 150 से ज्यादा बच्चों की मौत हो चुकी है। मुजफ्फरपुर में ही 122 बच्चे अपनी जान गंवा चुके हैं. इस बीमारी ने राज्य के 16 जिलों को अपनी चपेट में ले लिया है. मौत का सिलसिला थम नहीं रहा है और बच्चों की मौत को रोक पाने में असफल रहने वाली बिहार की नीतीश सरकार की हरतरफ आलोचना हो रही है.रांची रवाना होने से पहले पटना एयरपोर्ट पर तेज प्रताप यादव ने एईएस को लेकर बिहार सरकार पर नाकामी का आरोप लगाते हुए कहा कि बच्चों की मौत मामले में नीतीश सरकार पूरी तरह से नाकाम है. सरकार को इन सब चीजों को देखना चाहिए.

अगवा हुई लड़की सकुशल बरामद, अपहरणकर्ता गिरफ्तार

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव की जमानत याचिका पर अब पांच जुलाई को सुनवाई होगी. शुक्रवार को जस्टिस अपरेश कुमार सिंह की अदालत में उनकी जमानत पर सुनवाई हुई. इस दौरान सीबीआइ की ओर से जवाब दाखिल करने के लिए समय की मांग की गई. अदालत ने सीबीआइ के आग्रह को स्वीकार करते हुए मामले में सुनवाई के लिए पांच जुलाई की तिथि निर्धारित की है.लालू प्रसाद की ओर से देवघर कोषागार से गलत तरीके से राशि की निकासी मामले में हाई कोर्ट से जमानत की गुहार लगाई गई है.सुनवाई के दौरान लालू प्रसाद के अधिवक्ता देवर्षि मंडल ने अदालत को बताया कि लालू प्रसाद का इलाज रिम्स में रहा है. तबीयत खराब होने की वजह से लालू की चिंता बढ़ती जा रही है. इलाज के बाद भी उनके स्वास्थ्य में बहुत ज्यादा सुधार नहीं है. इसके अलावा उन्होंने देवघर कोषागार मामले में सजा की आधी अवधि जेल में काट ली है.सुप्रीम कोर्ट के निर्देशानुसार सजा की आधी अवधि काटने के बाद उन्हें जमानत की सुविधा मिलनी चाहिए. इसके बाद सीबीआइ की ओर से मामले में जवाब दाखिल करने के लिए समय की मांग की गई, जिसे अदालत ने स्वीकार कर लिया.सीबीआइ की विशेष अदालत ने चारा घोटाला से संबंधित देवघर कोषागार से अवैध राशि की निकासी मामले में लालू प्रसाद को साढ़े तीन साल की सजा सुनाई है. इसके अलावा दुमका व चाईबासा कोषागार के मामले में भी लालू को सजा मिल चुकी है. फिलहाल रिम्स में उनका इलाज चल रहा है. लालू प्रसाद यादव 23 दिसंबर 2017 से जेल में बंद है.

पुलिस हिरासत में हुई युवक की मौत, शिवराज सिंह ने की CBI जांच की मांग

पुलिस ने भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर को किया गिरफ्तार, जबरन किया जिले से बाहर

खुदाई में मजदूरों को मिली तोप, देखने वालों की लगी भीड़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -