इस नेता ने आरजेडी सुप्रीमो 'लालू प्रसाद यादव' की परेशानी में किया इजाफा
इस नेता ने आरजेडी सुप्रीमो 'लालू प्रसाद यादव' की परेशानी में किया इजाफा
Share:

पिछले हफ्ते बिहार की सियासत काफी गरमाई हुई है. लोकसभा में भारतीय जनता पार्टी  के सहयोगी जनता दल यूनाइटेड ने संसद में तीन तलाक बिल का विरोध करते हुए सदन का बहिष्कार किया. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) के वरिष्ठ नेता अब्दुल बारी सिद्दीकी के घर अचानक पहुंचकर गुफ्तगू की.तीसरी खबर पूर्व केंद्रीय मंत्री मो. अली अशरफ फातमी से जुड़ी है, जिन्होंने 28 जुलाई को उस पार्टी को छोड़कर जदयू का दामन थाम लिया, जिसने उन्हें चार बार लोकसभा भेजा और केंद्रीय मंत्री भी बनाया. आइए जानते है पूरी जानकारी​विस्तार से 

बंगाल में लिंचिंग की एक और घटना 

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि तीनों खबरों का संबंध प्रत्यक्ष तौर पर जेडीयू से है, किंतु सबका असर आरजेडी पर सीधा पड़ता नजर आ रहा है. हालात बता रहे हैं कि आरजेडी के परंपरागत मुस्लिम-यादव वोट बैंक पर विरोधी दलों की नजर है. बात फातमी की, जिन्हें लोकसभा चुनाव से पहले तक लालू का बेहद करीबी बताया जाता था. आरजेडी के कार्यक्रमों में मंच पर अगली पंक्ति में बिठाए जाने वाले फातमी नब्बे के दशक से अबतक लालू के माय समीकरण को संजीदगी से ढोते आ रहे थे. लालू ने उन्हें 1989-90 में खोजा था. फातमी तब अलीगढ़ विश्वविद्यालय में छात्र संघ के महासचिव थे. वर्ष 1990 में लालू प्रसाद यादव जब मुख्यमंत्री बने तो फातमी को पार्टी में बड़ा ओहदा दे दिया. अगले ही साल लोकसभा का टिकट थमा दिया और वे जीतकर सांसद भी बन गए. 2004 में जब केंद्र में यूपीए की सरकार बनी तो आरजेडी कोटे से उन्हें मंत्री भी बना दिया गया. 

मदरसे में अवैध रूप से रह रहे थे 4 संदिग्ध, 3 शिक्षकों सहित सभी गिरफ्तार

इस समय बिहार में मुस्लिम नेताओं की लंबी सूची सिर्फ आरजेडी और कांग्रेस के पास है. जेडीयू के पास अभी तक कोई कद्दावर मुस्लिम नेता नहीं है. इसलिए विरोधियों की कोशिशों का अंदाजा उन्हें भी है. फातमी के जाने के परिणाम से भी वे अनजान नहीं हैं. इसलिए चेहरे की सियासत के लिए सिद्दीकी की हिफाजत की कोशिश की जा रही है. साथ ही जदयू से राजद में आए विधान परिषद के पूर्व सभापति सलीम परवेज की पूछ-परख बढ़ाई जा रही है.

लुधियाना पुलिस ने पकड़ी हेरोइन की बड़ी खेप, भारी मात्रा में नकदी भी बरामद

नशा खिलाकर टैक्सी लूटने वाले गिरोह का हुआ पर्दाफाश, पुलिस ने तीन आरोपियों को किया गिरफ्तार

दाऊद इब्राहिम के भतीजे रिजवान पर लगा मकोका, ACP को मिला जांच का जिम्मा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -