विश्व के बाद भारत में कोरोना का डबल अटैक, वायरस से ठीक हुए मरीज दोबारा निकले संक्रमित
विश्व के बाद भारत में कोरोना का डबल अटैक, वायरस से ठीक हुए मरीज दोबारा निकले संक्रमित
Share:

इंदौर: देश के कोरोना संक्रमित शहरों में शुमार मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में कोरोना मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है. शहर में 69 दिन के बाद भी राहत भरी खबर नहीं मिली है. यहां बढ़ते मरीजों के साथ ही कोरोना का डबल अटैक भी दिखाई देने लगा है. शहर के अरविंद अस्पताल में दो संक्रमित मरीज ऐसे मिले हैं,जो दोबारा पॉजिटिव पाए गए हैं.

दरअसल, CMHO डॉ.महेंद्र प्रसाद शर्मा का कहना है कि कुछ मामले जो कोरोना के डबल अटैक के है, वो मरीज किडनी और दूसरी बीमारियों से ग्रसित बताए जा रहे हैं. मरीजों में हार्ट,किडनी,डायबिटीज जैसे रोग होने के वजह से उनमे दोबारा कोरोना के लक्षण मिले हैं. CMHO ने आगे कहा कि किडनी के मरीजों के लिए कोरोना ज्यादा घातक सिद्ध हो रहा है और इसकी वजह से मरीज दोबारा पॉजिटिव पाए जा रहे हैं. हालांकि उन्होंने दावा किया है कि कोरोना डबल अटैक वाले मरीजों की संख्या दो से ज़्यादा नहीं है. 

जानकारी के लिए बता दें कि शहर में 1403 कोरोना एक्टिव केस हैं, जबकि अब तक कुल 3486 मरीज मिल चुके हैं और मृतकों की संख्या 132 पहुंच चुकी है. वहीं,  केंद्र ने लॉकडाउन को लेकर नए दिशा-निर्देश जारी किए हैं. यूपी में 1 जून से अनलॉक 1 शुरू हो जाएगा. इसको लेकर सरकार गाइडलाइन जारी करेगी. हरियाणा सरकार केंद्र से चर्चा करने के बाद कल आवश्यक दिशा-निर्देश जारी करेगी. गृह मंत्रालय के ऐलान के बाद अब तक कई राज्यों ने अपने यहां लॉकडाउन को आगे बढ़ाया है. इसमें पंजाब, बंगाल, मध्‍य प्रदेश, तमिलनाडु ऐसे राज्य शामिल हैं. इस बीच देश में कोरोना वायरस के मामलों में दिन प्रतिदिन बढ़ोत्तरी देखी जा रही है. दश में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के रिकॉर्ड 8,380 नए मामले सामने आए हैं. इस दौरान 193 मरीजों की कोरोना से मौत हुई है. स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक देश में अब तक कुल 1,82,143 मामले सामने आ चुके हैं. वहीं देश में कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा 5166 तक जा पहुंचा है. इसमें 89,995 एक्टिव केस हैं, वहीं 86,984 मरीज ठीक हो चुके हैं.

इंदौर के इस अस्पताल में कोरोना फैलने से नाराज हुए सीएम, नोटिस भेजने की कही बात

कोरोना के चलते DAVV यूनिवर्सिटी ने उठाया ऐसा कदम

2 जून को हो सकता है शिवराज का मंत्रिमंडल विस्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -