दक्षिण कोरिया में कोरोना से उबरे रोगियों में फिर मिला कोरोना संक्रमण

सियोल: आज के समय में बीमारी हो या कोई आपदा दोनों ही मानव जीवन पर संकट बन ही जाती है. जिसमे से एक है कोरोना वायरस यह एक ऐसी बीमारी है, जिसका अभी तक कोई तोड़ नहीं मिल पाया है. वहीं इस वायरस की चपेट में आने से 108000 से अधिक मौते हो चुकी है, जबकि लाखों लोग इस वायरस से संक्रमित हुए है. ऐसे में वैज्ञानिकों के लिए यह कहना जरा मुश्किल सा है कि इस बीमारी से कब तक निजात मिल पाएगा. 

कोरोना महामारी पर बहुत हद तक अंकुश लगाने में सफल रहे दक्षिण कोरिया में बीमारी से उबर चुके कई लोग जांच में दोबारा संक्रमित पाए जा रहे हैं. अधिकारियों ने बताया कि कोरोना मुक्त घोषित किए गए 91 रोगियों का टेस्ट फिर पॉजिटिव आया है.दक्षिण कोरिया के रोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्र (KCDC) के निदेशक जियोंग ईयून-कियोंग ने यह आशंका जताई कि वायरस दोबारा सक्रिय हो सकता है. जबकि दूसरे स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि यह अभी स्पष्ट नहीं है कि इस प्रवृत्ति की क्या वजह है? इसकी जांच की जा रही है. केसीडीसी के अनुसार, देश में कोरोना के 30 नए मामले पाए गए हैं. इससे पीड़ितों की संख्या बढ़कर 10,480 हो गई है. इनमें से करीब सात हजार पीड़ित उबर चुके हैं. गत सोमवार को 51 नए मामले पाए गए थे.

एशिया में चीन के बाद कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित दक्षिण कोरिया में नए मामलों में लगातार कमी दर्ज की जा रही है. इस देश में महामारी का केंद्र बने देगू शहर में करीब दो माह बाद पहली बार कोई नया मामला भी सामने नहीं आया. अकेले देगू में ही 6,807 मामले पाए गए थे.

कोरोना से बेहाल हुआ अमेरिका, मुर्दाघरों में जगह बनाने के लिए तेजी से हो रहा यह काम

चीन ने किया बड़ा खुलासा, इस कमी की वजह से बढ़ी संख्या में मौत का शिकार बने संक्रमित

पीएम बोरिस जॉनसन की हालत में हो रहा सुधार, इस तरह बीता रहे खाली समय

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -