राजस्थान: लगातार बारिश के कारण अस्पतालों में बढ़े मरीज, जमीन पर उपचार करने को विवश डॉक्टर्स
राजस्थान: लगातार बारिश के कारण अस्पतालों में बढ़े मरीज, जमीन पर उपचार करने को विवश डॉक्टर्स
Share:

चित्तौड़गढ़: बरसात के दौर में और बदलते मौसम के साथ ही मौसमी बीमारियों का कहर फैलने से रोगियों की तादाद बढ़ने की वजह से चित्तौड़गढ़ जिला चिकित्सालय में फर्श पर लेटा कर रोगियों का इलाज करना चिकित्सकों की मजबूरी बन चुका है। इस साल मानसून मेहरबान होने के साथ ही अब तक निरंतर बारिश का सिलसिला जारी है।

लगातार बारिश के चलते औसत से भी ज्यादा वर्षा लकी वजह से मौसमी बीमारियों का प्रकोप निरंतर बढ़ रहा है। बरसात के बाद गड्डों और नालों में भरे पानी में मच्छरों की वजह से डेंगू, मलेरिया, चिकन गुनिया जैसी घातक बिमारियों के फैलने का खतरा मंडरा रहा है। वहीं जिले के अन्य चिकित्सालयों में चिकित्सकों की कमी की वजह से दूर दराज से रोगी जिला चिकित्सालय में इलाज के लिए पहुंच रहे हैं। 

जहां 400 बेड होने के बाद भी रोगियों की बढ़ती तादाद की वजह से वार्डो में फर्श पर उपचार करना चिकित्सकों की मजबूरी बन चुका है। जहां मरीजों की तादाद  बढ़ जाने से जमीन पर ही उनका उपचार किया जा रहा है। वहीं चिकित्सा विभाग द्वारा अब तक मच्छरों से छुटकारा दिलाने के लिए फोगिंग मशीन का उपयोग भी शुरू नहीं किया है। कमोबेश इसी तरह के हालात चिकित्सालय के हर वार्ड में हैं।

चरमराती अर्थव्यवस्था को लेकर एक्शन मोड में मोदी सरकार, उठाया बड़ा कदम

एयर इंडिया को इन हवाई अड्डों पर जारी रहेगी ईंधन की सप्लाई

Brexit: ब्रिटिश पीएम ने ब्रेक्जिट को लेकर किया यह दावा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -