बैंको से निकाल रहे अपनी जमा रकम...

बैंको से निकाल रहे अपनी जमा रकम...

गांधीनगर : पाटीदारों के आरक्षण को लेकर सरकार काफी चिंतित नजर आ रही है और अब पाटीदारों ने अपने इस अभियान को एक नई दिशा दी है. बताया जा रहा है कि पाटीदारों ने सरकार को दबाव में रखने के लिए अब सभी सहकारी बैंकों से अपनी पूंजी निकालना शुरू कर दिया है और इस कारण सहकारिता के क्षेत्र में जैसे हड़कम्प सा मच गया है. सूत्रों से यह सामने आया है कि पाटीदार नेताओं द्वारा आर्थिक असहकार की घोषणा के बाद पाटीदारों ने बैंक से डिपॉजिट उठाने के काम की शुरुआत की है.

मामले में यह जानकारी सामने आ रही है कि साबरकांठा जिले के वदराड गांव को पाटीदार बहुल गांव बताया जाता है और यहाँ सहकारी बैंकों के सामने पाटीदारों ने बैंकों से अपना पैसा निकालने के लिए लम्बी लाइन लगा रखी है. यह कहा जा रहा है कि पाटीदार आरक्षण समिति ने सरकार के खिलाफ आर्थिक असहकार को लेकर यह आंदोलन छेड़ा है और इसके अंतर्गत बैंकों से अपना पैसा निकाला जाना भी एक काम है.

आपको यह भी बता दे कि यहाँ पाटीदारों के द्वारा सालों से जमा की गई करीब 10 करोड़ की FD शामिल है. इस अभियान के मद्देनजर पाटीदारों ने सहकारी बैंकों से अपना पैसा वापस माँगा है. इसके तहत बैंक के द्वारा एक दिन में 26 लाख रूपये वापस भी किये गए है. यह भी अनुमान लगाया जा रहा है कि यदि यह आरक्षण ऐसा ही चलता रहा तो सहकारी बैंकों की अर्थव्यवस्था भी बिगड़ सकती है.