आज फिर होगी निर्भया के दोषियों की फांसी पर सुनवाई, अन्य वकील रवि काजी करेंगे आरोपी की पैरवी
आज फिर होगी निर्भया के दोषियों की फांसी पर सुनवाई, अन्य वकील रवि काजी करेंगे आरोपी की पैरवी
Share:

नई दिल्ली: निर्भया के दोषियों की फांसी के लिए नए डेथ वारंट की मांग याचिका पर पटियाला हाउस कोर्ट में आज सुनवाई होने वाली है. वहीं दोषी पवन को अदालत की ओर से मुहैया करवाए गए नए वकील पहली बार मामले में पवन का पक्ष रखेंगे. वहीं तिहाड़ प्रशासन और निर्भया के माता-पिता 4 आरोपियों को जल्द फांसी पर लटकाने के लिए नया डेथ वारंट जारी करने मांग करने वाले है.

मिली जानकारी के अनुसार इस बात पता चला है कि अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश धर्मेन्द्र राणा तिहाड़ और निर्भया के माता-पिता के परिजनों की याचिका पर सुनवाई करेंगे. पिछले सुनवाई में कोर्ट ने दोषी पवन के केस को पेश करने के लिए सरकारी वकील रवि काजी की नियुक्त किया. जंहा यह भी कहा जा रहे कि इससे पहले पिछले वकील एपी सिंह अदालत में पवन की पैरवी कर रहे थे. सोमवार को रवि काजी पहली बार दोषी पवन की ओर से अपनी दलीलें पेश करेंगे और यह भी बताएंगे कि क्या पवन की ओर से क्यूरेटिव या दया याचिका दायर की गई या नहीं. वहीं दूसरी ओर निर्भया के पक्ष के वकील दोषियों की फांसी के लिए नया डेथ वारंट जारी करने की मांग करेंगे.

जंहा इस बात पर भी गौर किया जाना आवश्यक है कि वर्तमान में निर्भया के दोषियों विनय, मुकेश और अक्षय के सभी कानूनी विकल्प समाप्त हो चुके हैं, लेकिन चौथे आरोपी पवन के पास अभी भी क्यूरेटिव और दया याचिका दायर करने का मौका है. हालांकि पांच फरवरी को हाईकोर्ट ने दोषियों के सभी कानूनी विकल्पों के उपयोग का अल्टीमेटम दिया गया था, लेकिन इस अवधि के बीच दोषी पवन की ओर से कोई याचिका दायर नहीं की. दोषी पवन के पहले वकील एपी सिंह ने पिछली सुनवाई में खुद पवन का पक्ष रखने से दूर कर दिया. इसके बाद अदालत ने पवन के पक्ष रखने के लिए अन्य वकील रवि काजी को उसकी पैरवी के लिए नियुक्त किया.

इंदौर स्मार्ट सिटी में कई कमियां, सर्वेक्षण में कुछ जगह को दिखाया ग्रीन एरिया

जलस्रोत दूषित करने पर होगा भारी जुर्माना, जानिए नया कानून

अयोध्या: रमलला के दर्शन के लिए कतार में लगे थे लोग, अचानक एक संदिग्ध पड़ने लगा नमाज़....

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -