पति-पत्नी के बीच तनाव को जड़ से खत्म कर देता है यह महाटोटका

हम सभी इस बात को तो जानते ही हैं कि शादी के बाद पति पत्नी को अपने रिश्ते को खुबसूरत बनाने के लिए एक दूसरे को समझना जरुरी है नहीं तो रिश्ते में काफी सारी उलझनों पैदा होने लगती है और उसके बाद लड़ाई और फिर रिश्ता खत्म. ऐसे में कई लोगो के के बीच आपसी समझ अच्छी न होती जिससे उनका वैवाहिक रिश्ता बिगड़ने लगता है और बात तलाक तक पहुंच जाती है. वैसे तो हर रिश्ते में लड़ाई झगड़ा रहता है कभी कभी तो मामला जल्द सुलझ जाता हैं लेकिन कई बार मामला इतना बढ जाता हैं . ऐसे में आज हम आपको पति-पत्नी के बीच प्यार बरकार रखने के लिए कुछ उपाय बताने जा रहे हैं जो आप कर सकते हैं. आइए जानते हैं.

उपाय - 

# कहा जाता है पति-पत्नी के बीच हमेशा झगड़ा रहे तो दोनों को बुधवार के दिन दो घण्टे का मौन व्रत रखना चाहिए जिससे रिश्ते में झगडे़ व मनमुटाव कम होगा.

# कहते हैं अगर रिश्ते को मजबूत बनाना है तो उसके लिए पति को शुक्रवार के दिन अपनी पत्नी को कोई सुन्दर सा फूल व इत्र गिफ्ट देना चाहिए. इसी के साथ पत्नी को चांदी की कटोरी में चम्मच से उसे दही-शक्कर खिलाए. इसी के साथ अपने रिश्ते में विश्वास बढाने के लिए पति पत्‍नी की मांग में सिन्दूर भरें व पत्नी पति के माथे पर पीला तिलक लगाना चाहिए.

# कहा जाता है पति-पत्नी दोनों को फिरोजा रत्न चांदी में बनवाकर अनामिका उंगली में पहनना चाहिए क्योंकि इससे मनमुटाव व झगडें की स्थिति नहीं होती है और इसी के साथ एक पत्‍नी को अपने शयन कक्ष में 100 ग्राम सौंफ रखना चाहिए व सुबह स्नान के बाद लाल कपडे में बांधकर कहीं छुपा कर रख देने से भी लाभ होता है.

# ज्योतिषों के अनुसार पत्नी को शाम के समय रोज रोज बेडरुम में कर्पूर जलाना चाहिए जिससे रिश्ते में आ रहा तनाव कम हो जाता है. इसी के साथ रोज पति-पत्नी को लक्ष्मी-नारायण या गौरी-शंकर के मन्दिर में जाकर सुगन्धित फूल चढ़ा देने चाहिए इससे भी लाभ होता है.

अपनी पत्नी से बहुत लड़ते हैं इस नाम के लोग, तलाक तक पहुंच जाती है बात

नया वहां खरीदते ही सबसे पहले करें यह काम

इस दिन सबकी नजरों से बचाकर तिजोरी में रख दें पान के पत्ते, हो जाएंगे मालामाल

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -