अगर आप भी लेती हैं अपने पति का नाम तो आज ही छोड़ दें यह आदत वरना...
अगर आप भी लेती हैं अपने पति का नाम तो आज ही छोड़ दें यह आदत वरना...
Share:

दुनियाभर में कई महिलाएं हैं जो अपने पति को उनके नाम से बुलाती हैं. जी हाँ, दुनियाभर में कई महिलाएं अपने पति को उनके नाम बुलाना पसंद करती हैं लेकिन अगर आप भी उन्ही में से एक हैं तो यह खबर आपके लिए है. आप सभी को बता दें कि स्कंदपुराण के अनुसार यदि कोई महिला अपने पति को नाम से बुलाती है, तो इससे उसकी उम्र कम हो जाती हैं. जी हाँ, पति का नाम लेने से उसकी उम्र का कम होना शास्त्रों में माना जाता है. कहते हैं जो महिलाएं अपने पति का नाम लेती हैं वह अपने पति से बिलकुल भी प्यार नहीं करती हैं और उन्हें जल्द मौत के घाट उतारना चाहती है.

हिंदू धर्म शास्त्र यह बात बताई गई है कि कोई भी विवाहित स्त्री अपने पति का नाम नहीं ले सकती क्योकि शास्त्रों में ऐसा माना गया है कि किसी भी विवाहित महिला को अपने पति को नाम से पुकारना से उसे बहुत ही अशुभ समस्याओं से गुजरना पड़ता है और उसी के साथ उसके पति के जीवन में भी संकट घूमने लगते हैं. जी हाँ, हिन्दू धर्म में शास्त्रों की माने तो पतिव्रता स्त्री को कभी भी अपने पति का नाम बोलना नही चाहिए और यह भी लिखा हुआ है कि जब उसका पति खाना खा लेता है उसके बाद ही पतिव्रता स्त्री को भोजन करना चाहिए.

इसी के साथ यह भी बताया गया है की पति के उठने से पहले ही पत्नी को उससे जल्दी उठ जाना चाहिए और इसके अलावा यदि पति किसी काम के कारण घर से बाहर जाता है, तो उन स्त्रियों को सजना संवरना बिल्कुल नही चाहिए क्योंकि इससे भी पति के जीवन को खतरा होता है. जी हाँ, वहीं इसके पीछे कई धार्मिक कारण भी है. इसी के साथ जो स्त्रियां प्रतिदिन सुबह अपने पति के हाथों से मांग में सिंदूर भरती हैं, उनके पति की उम्र लंबी हो जाती है.

रात में इस रंग के कपड़े में बांधकर सो जाए इलायची और सुबह करें यह काम, हो जाएंगे अमीर

नौकरी में तरक्की के लिए ऑफिस में रख लें यह चीज़

इन राशिवालों को करोड़पति बना सकती है कछुए की अंगूठी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -