दुनियाभर में पठान की कमाई सिर्फ 180 करोड़ ! अगर IMDb के आंकड़े 'सच' तो झूठा कौन ?
दुनियाभर में पठान की कमाई सिर्फ 180 करोड़ ! अगर IMDb के आंकड़े 'सच' तो झूठा कौन ?
Share:

शाहरुख़ खान, जॉन अब्राहम और दीपिका पादुकोण की फिल्म ‘पठान’ का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन विवादों में आ चुके है इंडियन मूवी समीक्षकों की मानें तो मूवी ने अब तक दुनिया भर में 700 करोड़ रुपए से भी अधिक का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन भी कर चुके है, वहीं इंडिया में इसका नेट कलेक्शन 364 करोड़ रुपए के आसपास बताया जा रहा है। इस केस में इससे आगे सिर्फ ‘बाहुबली 2’ और ‘KGF 2’ के हिंदी वर्जन को ही दिखाया जा रहा है।

हालाँकि, चर्चाओं का बाजार इसे लेकर गर्म है कि आखिर IMDb (इंटरनेट मूवी डेटाबेस) पर इसका कलेक्शन कम क्यों दिखाया जा रहा है। जब हमने IMDb पर चेक किया तो उस पर ‘पठान’ का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन मात्र $21,902,358 (180 करोड़ रुपए) कहा जा रहा है। ध्यान दीजिए, ये वर्ल्डवाइड ग्रॉस कलेक्शन के आँकड़े हैं, घरेलू नेट कमाई के नहीं। इसका मतलब है कि इंडिया में ग्रॉस और नेट कलेक्शन बहुत कम है।

IMDb का इस बारें में कहना है कि इसमें से आधी कमाई तो अमेरिका और कनाडा में हो चुकी है। बता दें कि हमेशा विदेशों में शाहरुख़ खान के फैंस बड़ी संख्या में होने का दावा किया भी किया जा रहा है, उनके फोकस शुरू से NRIs पर रहा भी है। अब सोशल मीडिया में लोग कह रहे हैं कि यही ‘पठान’ का असली बॉक्स ऑफिस कलेक्शन है, इसके छुपाया जा रहा रहा है। ट्विटर पर एक फैन के पूछने पर भी शाहरुख़ खान ने कलेक्शंस को लेकर गोलमोल जवाब दे दिया और कहा कि उन्होंने करोड़ों मुस्कुराहटें  कमा ली है।

 

जिसके बदले में शाहरुख खान के फैंस भी IMDb से ही सबसे ज्यादा कमाई करने वाली मूवीज के स्क्रीशॉट्स शेयर कर रहे है, जिस लिस्ट में ‘पठान’ का कलेक्शन 700 करोड़ रुपए से पार कहा गया है। हालाँकि, इसके पेज पर ये कलेक्शन बहुत कम हो जाता है। अब सोचने वाली बात ये है कि अगर सच में इंडिया में इसकी कमाई 100 करोड़ रुपए भी नहीं है, फिर इसे लेकर इतना अधिक हाइप क्यों क्रिएट भी किया जा रहा है। प्रोड्यूसरों पर अक्सर गलत आँकड़े देने लगते रहे हैं।

फैशन शो वेन्यू के पास हुआ खतरनाक धमाका, सनी लियोनी लेने वाली थी हिस्सा

मनोरंजन जगत में फिर पसरा मातम, अब इस स्टार ने कहा दुनिया को अलविदा

'तुम बाप बनो, मैं हीरो ही ठीक हूं', ख़बरों में छाया शाहरुख खान का ये ट्वीट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -