पठानकोट हमले के लिए संसद ने मिनिस्ट्री और खुफिया एजेंसियों को घेरा

नई दिल्ली : बीते मंगलवार को भारतीय संसद कमिटी ने पठान कोट में हुए आतंकबादी हमले पर अपनी रिपोर्ट पेस की जिसमे सरकार सहित को भी निशाना बनाया गया रिपोर्ट के मुताबिक हुए हमले का जिम्मेदार होम मिनिस्ट्री और खुफिया एजेंसियों में तालमेल की कमी को बताया गया है।

हम आपको बता दे कि 2 जनवरी को पंजाब के पठानकोट में एयरबेस पर 6 आतंकी घुसने में कामयाब हो गए थे। जिनका हमला लगातार तीन दिन तक चलता रहा जिसकी ओपन फायर में सात मिलिट्री पर्सनल शहीद हुए थे। जिसकी रिपोर्ट संसद द्वारा तैयार कर पेस की गयी जिसमे सरकार को लेकर भी सवाल किये गए।

रिपोर्ट में सवाल किया गया कि आतंकी फेंसिंग और बीएसएफ की लगातार पैट्रोलिंग के बाद भी बॉर्डर के इस पार कैसे आ गए। तथा ये समझ से परे है कि एडवांस अलर्ट के बाद भी हाई सिक्युरिटी वाले एयरबेस में आतंकी आने में कैसे कामयाब रहे और उन्होंने इसपर हमला भी किया। साथ ही इस रिपोर्ट में कुछ सुझाब भी दिए गए जैसे -बॉर्डर की सिक्युरिटी बढ़ाने के लिए पैट्रोलिंग बढ़ाने,फेंसिंग लगाने और फ्लडलाइटिंग करना।

पेस की गयी रिपोर्ट के जबाब में मिनिस्टर किरण रिजिजू ने कहा, ''सवाल सहमत होने या नहीं होने का नहीं है। स्टैंडिंग कमेटी ने कुछ सवाल उठाए हैं, कुछ चिंताएं जताई हैं। हम सिक्युरिटी को लेकर किसी भी मैटर को सीरियसली लेते हैं।'' साथ ही यह भी जबाब मिला कि 'जो भी चिंताएं जाहिर की गई हैं उन्हें दूर करने की कोशिश की जाएगी। हम इसे लेकर कदम उठाएंगे। साथ ही कमिटी द्वारा दिए गए सुझाव को भी अपनाया जायेगा।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -