पंजाब-हिमाचल के रेल यात्रियों के लिए बड़ी खबर, 1 दिसंबर से शुरू हो जाएगी ये ट्रेन

चंडीगढ़: गत वर्ष भारत में आए कोरोना वायरस महामारी के कारण भारतीय रेल की यात्री सेवाओं पर रोक लगा दी गई थी. जिसके बाद देश के विभिन्न हिस्सों में करोड़ों प्रवासी फंस गए थे. प्रवासियों को वापस उनके गांव तक छोड़ने के लिए रेलवे ने ट्रेनों को नए नंबर के साथ ‘स्पेशल ट्रेन’ का दर्जा देकर उनका परिचालन शुरू कर दिया था. किन्तु अब भारतीय रेल एक बार फिर अपने पुराने रंग-रूप में लौटने की तैयारियों में लग गई है.

कोरोना के दौरान बनाए गए नियमों में अब धीरे-धीरे परिवर्तन किए जा रहे हैं. इन बदलावों में, कोरोना महामारी के दौरान जिन नियमित ट्रेनों को ‘स्पेशल ट्रेन’ का दर्जा दिया गया था, उसे हटा दिया गया है. इसके साथ ही, कोरोना काल में जिन स्पेशल ट्रेनों को नए नंबरों से चलाया जा रहा था, उन्हें अब दोबारा उनके पुराने नंबरों से ही परिचालित किया जा रहा है. इसके साथ ही कोरोना काल में बंद की गई अधिकतर गाड़ियों को भी एक बार फिर पटरियों पर लाया जा रहा है.

इसी सिलसिले में इंडियन रेलवे ने पठानकोट और ज्वालामुखी रोड के बीच चलाई जाने वाली अनारक्षित मेल एक्सप्रेस ट्रेन को एक बार फिर चलाने का निर्णय लिया है. रेलवे के आधिकारिक बयान के अनुसार, गाड़ी क्रमांक 01605/01606 पठानकोट-ज्वालामुखी रोड-पठानकोट मेल एक्सप्रेस रेल सेवा को 1 दिसंबर, 2021 से पुनः बहाल कर दी जाएगी. बता दें कि यह ट्रेन पूर्णतः अनारक्षित होगी.

NIT Trichy ने इन पदों के लिए जारी किए आवेदन, जानिए क्या है आवेदन की अंतिम तिथि

सीनियर महिला राष्ट्रीय फुटबॉल चैम्पियनशिप केरल में शुरू होगी

पेट्रोल-डीजल की कीमतों को लेकर आज भी राहत, जानिए आज का भाव

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -