ब्रिटेन पहुंची पटेल आरक्षण की आग
ब्रिटेन पहुंची पटेल आरक्षण की आग
Share:

अहमदाबाद : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ब्रिटेन यात्रा से पूर्व पटेल आरक्षण आंदोलन की आंधी ब्रिटेन पहुंचने की तैयारी में है। दरअसल गुजरात में पटेल आरक्षण आंदोलन के नेताओं द्वारा यह कहा गया है कि गुजरात में पटेल समुदाय पर होने वाले अत्याचार का विरोध पटेल समुदाय विदेश में करने जा रहा है। इस मामले में पटेल आरक्षण आंदोलन के नेताओं ने पटेल समुदाय पर होने वाले अत्याचार और पुलिस ज़्यादतियों को लेकर ब्रिटिश प्रधानमंत्री डेविड कैमरून को पत्र लिखा।

जिसमें पटेल नेताओं को रेखांकित करने के लिए मोदी की ब्रिटेन यात्रा के दौरान उनके विरूद्ध एक प्रदर्शन करने की घोषणा भी की। पाटीदार अनामत आंदोलन समिति द्वारा पत्र लिखकर यह भी कहा गया है कि पत्र लिखकर आंदोलनकारी भारत में इस आंदोलन और पटेल आरक्षण की मांग कर रहे समुदाय के हालातों को रेखांकित कर रहे हैं। 

राज्य की भारतीय जनता पार्टी सरकार द्वारा इसे लेकर निशाना साधा गया है। मिली जानकारी के अनुसार भारतीय जनता पार्टीनीत राज्य सरकार ने गलत तरह से इस पर निशाना साधा। पाटीदार नेता हार्दिक पटेल द्वारा अपने विरोधी ओबीसी नेता अल्पेश से मिलीभगत का भी उन्हें पता चला है।

दूसरी ओर पत्र के माध्यम से यह भी दर्शाया गया है कि हार्दिक पर राजद्रोह का आरोप लगाते हुए उन्हें जेल में बंद कर दिया गया है। यही नहीं आरक्षण आंदोलन के अंतर्गत राज्य में 4 साल पहले मुख्यमंत्रियों शंकर सिंह वाघेला, केशुभाई पटेल, सुरेश मेहता व दिलीप पारिख आंदोलनकारियों के संपर्क में हैं।

होटल हयात में पाटीदार महारैली की रणनीति बनाई गई। उल्लेखनीय है कि इसके पहले भी पटेल समुदाय ने अपने आंदोलन को लेकर अमेरिका में निवास करने वाले गुजराती समुदाय को जानकारी दी थी।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -