मैगी को पछाड़ जल्द ही शीर्ष पर पहुंचेगी पतंजलि नूडल्स

Jan 10 2016 11:20 AM
मैगी को पछाड़ जल्द ही शीर्ष पर पहुंचेगी पतंजलि नूडल्स

मुंबई: बाबा रामदेव की पतंजलि ने बाजार में अपना कदम अच्छे से जमा लिया है. देखने में आ रहा है कि पतंजलि ब्रांड भी लगातार बढ़त ही जा रहा है. इसके साथ ही अब आपको इस बारे में अधिक जानकारी देते हुए बता दे कि पतंजलि नूडल्स को भी बाजार से अच्छी प्रतिक्रिया देखने को मिल रही है. इसको देखते हुए बाजार विश्लेषकों का यह बयान सामने आ रहा है कि जल्द ही पतंजलि नूडल्स मैगी को पछाड़कर शीर्ष पर पहुँचने वाली है.

इसके साथ ही यह भी कहा जा रहा है कि पतंजलि उपभोक्ता सामान खंड में जिस तरह से आगे बढ़ रही है उसके अनुसार यह हिंदुस्तान यूनीलीवर के साथ ही कई बहुराष्ट्रीय कंपनियों को भी पीछे छोड़ने में सफल हो जाएगी. इस मामले में जानकारी देते हुए बाबा रामदेव ने भी जानकारी देते हुए यह कहा है कि पतंजलि जल्द ही मैगी को पछाड़ कर सर्वश्रेष्ठ ब्रांड बनने जा रहा है.

आगे की जानकारी में उन्होंने यह भी कहा कि जहाँ अभी आटा नूडल का उत्पादन सौ टन बना हुआ है वहीँ जल्द ही इसे बढ़ाकर 300 से 500 टन कर दिया जायेगा. इसके साथ ही उन्होंने यह भी बताया है कि पतंजलि के द्वारा देशभर में उत्पादों को सस्ते दाम पर उपलब्ध करवाया जा रहा है. और इस कारण भी हम देश में लोकप्रियता हासिल कर रहे है. रामदेव ने बताया कि आने वाले पांच से सात साल के दौरान पतंजलि को 5 हजार करोड़ रुपए से 10 हजार करोड़ रुपए तक का फायदा होने वाला है और वह अपना पूरा लाभ सामाजिक सेवा में लगाने वाली है.