दिल्ली-NCR में 1 लाख बच्चों के लिए ग्लोबल गुरुकुल, यूनिवर्सिटी और हॉस्टल बनाएगा पतंजलि- बाबा रामदेव ने किया ऐलान
दिल्ली-NCR में 1 लाख बच्चों के लिए ग्लोबल गुरुकुल, यूनिवर्सिटी और हॉस्टल बनाएगा पतंजलि- बाबा रामदेव ने किया ऐलान
Share:

नई दिल्ली: योगगुरु और पतंजलि आयुर्वेदा के संस्थापक बाबा रामदेव ने कहा कि, आगामी दिनों में वह दिल्ली-NCR के लिए कुछ खास करने जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि इससे NCR में रोजगार के अवसर तो मिलेंगे ही, साथ ही योग और अध्यात्म से जुड़ने का भी अवसर मिलेगा। बाबा रामदेव ने कहा कि पतंजलि की तरफ से NCR में 10000 बच्चों के लिए आवासीय ग्लोबल गुरुकुल आरंभ किया जाएगा।

इसके साथ ही, एक लाख विद्यार्थियों के लिए ग्लोबल यूनिवर्सिटी भी आरंभ करने की योजना पर काम चल रहा है। स्वामी रामदेव ने कहा कि 20 से 25 हजार बच्चों के लिए डे-बोर्डिंग स्कूल भी बनाया जाना है। बाबा रामदेव का कहना था कि इनमें 200 से ज्यादा देशों के बच्चे पढ़कर अपने देश वापस लौटेंगे। उन्होंने कहा कि पढ़ाई पूरी करने के बाद वापिस अपने देश लौटने पर छात्र अपने-अपने देशों में भारत, ऋषिधर्म, वेदधर्म व सनातन धर्म के एंबेसडर बनकर योग, अध्यात्म और सनातन का झंडा गाड़ेंगे। इस काम में भी निस्वार्थ सेवाभावी माताओं-बहनों की सेवा की जरूरत रहेगी।

योगगुरु बाबा रामदेव ने कहा कि योगधर्म के साथ दुनिया में सनातन धर्म की प्रतिष्ठा बढ़ेगी। उन्होंने कहा कि दस वर्षों के बाद का भारत पूरे विश्व की सबसे बड़ी आर्थिक, आध्यात्मिक, सांस्कृतिक व सबसे बड़ी सामरिक महाशक्ति होगा। भारत पूरी दुनिया का नेतृत्व करेगा और स्वस्थ, समर्थ, संस्कारवान, परम वैभवशाली भारत का निर्माण करने में सबसे बड़ी भूमिका हमारी माताओं-बहनों की होगी। बता दें कि, रविवार (7 मई) को नई दिल्ली के इंदिरा गांधी स्टेडियम में आयोजित किए गए महिला सम्मेलन को सम्बोधित कर रहे थे, इस दौरान उन्होंने पतंजलि की भावी योजनाओं की जानकारी दी। 

SCO Summit: विदेशी मेहमानों को खूब भाए गोवा के व्यंजन, भारत की मेहमाननवाज़ी ने जीता दुनिया का दिल

यूपी पुलिस ने शाइस्ता परवीन को घोषित किया 'माफिया' ! साथ रखती है शूटर, बुर्के में दे रही कानून को चकमा

जाकिर हुसैन को मिला सम्मान, सलमान और अमन खान को पकड़वाकर बचाई नाबालिग बच्ची की जान !

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -