पतंजलि का स्वदेशी समृद्धि कार्ड, मिलेगा 5 लाख का बीमा

Aug 04 2018 05:20 PM
पतंजलि का स्वदेशी समृद्धि कार्ड, मिलेगा 5 लाख का बीमा

नई दिल्ली : बाबा रामदेव की पतंजलि अब डिजिटल पेमेंट के क्षेत्र में आ चुकी है.  इसके तहत कंपनी अपना नया 'स्‍वेदशी समृद्धि कार्ड' लेकर आई है. योगगुरु बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि एफएमसीजी सेक्टर में दिग्गज कंपनियों के लिए बड़ी चुनौती बन चुकी है. 

फिर बढ़े पेट्रोल - डीजल के दाम

ई-कॉमर्स कंपनियों से साझेदारी के बाद पतंजलि डिजिटल भुगतान के लिए अपना डेबिट कार्ड (स्वदेशी समृद्धि कार्ड) भी लॉन्च कर चुकी है. इस कार्ड की सबसे अच्छी  बात यह है कि इस कार्ड के जरिए पतंजलि के उत्पादों की खरीदारी पर छूट के साथ कार्ड धारक को 5 लाख रुपये का बीमा भी दिया जाएगा. पतंजलि कार्ड धारकों को दुर्घटना से मृत्य की स्थिति में 5 लाख और स्थायी विकलांगता की स्थिति में 2.50 लाख रुपए मिलेंगे.

अपनी उम्र को मात देकर यह काम कर रहीं हैं 89 साल की दादी

पतंजलि का कोई भी उपभोक्ता स्वदेशी समृद्धि कार्ड हासिल कर सकता है. यदि आप पतंजलि के ग्राहक हैं और इसके उत्पादों की खरीदारी करते हैं तो इस कार्ड के जरिए कैशबैक का लाभ ले सकते हैं. स्वदेशी समृद्धि कार्ड के लिए रजिस्ट्रेशन शुल्क 100 रुपये है.  इसके अलावा कार्ड को ऐक्टिवेट कराने के लिए पहली बार 500 रुपये का रिचार्ज आपको कराना पड़ेगा. बता दें कि ऑनलाइन आवेदन के लिए आपको पतंजलि स्‍वदेशी समृद्धि कार्ड की आधिकारिक वेबसाइट swadeshisamridhi.com पर जाना होगा.

ख़बरें और भी...

वैश्विक स्तर पर सोने - चांदी के दामों में गिरावट

बाज़ार में आज फिर आई तेज़ी

मोदी सरकार कम करेगी पीएफ दर, असर पड़ेगा वेतन पर

?