VIVO की जगह इस वर्ष IPL का स्पॉन्सर हो सकता है पतंजलि

Aug 10 2020 10:57 AM
VIVO की जगह इस वर्ष IPL का  स्पॉन्सर हो सकता है पतंजलि

BCCI ने चीनी मोबाइल कंपनी VIVO के साथ IPL के 2020 के सीजन के लिए टाइटल स्पॉन्सर की डील को रद्द कर चुके थे. हालांकि VIVO अगले वर्ष बतौर IPL टाइटल स्पॉन्सर वापसी कर सकती है, लेकिन मौजूदा वक़्त में ऐसा नहीं होगा. ऐसे में BCCI को IPL के टाइटल स्पॉन्सर के तौर पर एक नई कंपनी के साथ डील करने वाले है, जिसके लिए नीलामी होने वाली है. इस दौरान सामने आया है कि योग गुरु बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि ने भी IPL के मुख्य प्रायोजक बनने में दिलचस्पी दिखा दी है.

VIVO को इस वर्ष IPL के टाइटल स्पॉन्सर के रूप में हटने से पतंजलि कम से कम इस सीजन के लिए दुनिया की सबसे महंगी टी20 लीग की मुख्य प्रायोजक हो सकती है. ईटी की रिपोर्ट के अनुसार, पतंजलि भी IPL के टाइटल स्पॉन्सरशिप के लिए बोली लगाने वाले है, पतंजलि के प्रवक्ता SK तिजारावाला ने बोला है, "हम इस वर्ष के लिए IPL के शीर्षक प्रायोजन पर विचार कर सकते है, क्योंकि हम पतंजलि ब्रांड को वैश्विक मंच देना चाहते हैं." पतंजलि BCCI को एक प्रस्ताव देने पर विचार करने वाले है.

जिसके पहले सामने आ रहा था कि ई-कॉमर्स या फिर ई-लर्निंग कंपनी IPL के टाइटल स्पॉन्सर के लिए आगे आ रही हैं. वहीं, Jio और टाटा ग्रुप ने भी इस बात को लेकर दिलचस्पी दिखाई है, क्योंकि लंबे वक़्त के उपरांत कोई बड़ा इवेंट होने वाला है. बीते  6 माह से एक भी इवेंट नहीं हुआ है, जिसके जरिए कंपनियां अपना प्रचार कर सकते है. ऐसे में बड़ी कंपनियों के पास अवसर है कि वे IPL जैसी विश्व स्तरीय लीग के साथ साझेदारी करें और अपने ब्रांड को ग्लोबल मार्केट में पहुंचाए जाने वाले है.

वसीम अकरम ने अपनी हार का ठीकरा कप्तान पर फोड़ा

स्पोर्ट्स जगत में फैली शौक की लहर, नहीं रहे इंडिया टीम के पूर्व कप्तान मनितोम्बी सिंह

तीन साल बाद भारतीय गोलकीपर सुब्रत पॉल टीम में कर सकते है वापसी